ब्रेकिंग
रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

अमृत महोत्सव के लिए सजकर तैयार हुआ पुलिस मैदान, जिले के प्रभारी मंत्री अग्रवाल करेंगे ध्वजारोहण

बिलासपुर। अमृत महोत्सव के लिए पुलिस मैदान को जिला प्रशासन ने दुल्हन की तरह सजाया है। रविवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन होगा। जिले के प्रभारी मंत्री व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ध्वजारोहण करेंगे व मुख्य परेड की सलामी लेंगे। आज शाम तक मंत्री अग्रवाल बिलासपुर पहुंचेंगे। सुबह नौ बजे से पुलिस मैदान में मुख्य समारोह का आयोजन होगा। सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों पर गौर करें तो कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत समारोह का आयोजन किया जाना है।

पुलिस मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की तैयार जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है। इस संबंध में कलेक्टर डा.सारांश मित्तर ने शनिवार को विभिन्न् विभाग के अधिकारियों की मीटिंग ली। जिन अफसरों व विभाग को जो जिम्मेदारी सौंपी गई थी उसे लेकर चर्चा की। पुलिस मैदान की भव्यता देखते ही बनती है। चारों तरफ बड़े-बड़े गुब्बारे लगाए हैं। मुख्य समारोह के दौरान शामिल होने वाले शहरवासियों के लिए विशाल टेंट बनाया गया है। इसमें कुर्सिया बिछाई गई है। टेंट को तिरंगा रंग से रंग दिया है।

राजस्व मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल पुलिस मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में राष्ट्रीय घ्वज फहराएंगे व परेड की सलामी लेंगे। कार्यक्रम मंे कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन जरूरी है। केंद्र सरकार ने स्वतंत्रता के 75 वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए कार्यक्रम को सीमित कर दिया गया है। राज्य शासन ने तहसील व ग्राम पंचायतों में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। पुलिस मैदान में होने वाले मुख्य समारोह के दौरान विभिन्न् विभागों की प्रदर्शनी भी नहीं लगेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं होंगे।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देश पर गौर करें तो जिला स्तर पर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे। ध्वजारोहण उपरांत पुलिस एवं नगर सैनिक की टुकड़ियों द्वारा सलामी(गार्ड आफ आनर) दी जाएगी। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे। मुख्य समारोह में कोरोना वारियर्स चिकित्सक, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों एवं स्वच्छताकर्मियों को विशेष रूप से शिरकत करेंगे।

यहां सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगी रोक

तहसील एवं जनपद स्तर पर सार्वजनिक समारोह नहीं होंगे। जनपद पंचायत एवं नगरीय निकायों में अध्यक्षों द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। पंचायत मुख्यालयों में सरपंच द्वारा एवं बड़े गांवों में मुखिया ध्वजारोहण कर सामूहिक रूप से राष्ट्रीय गाएंगे। जो शैक्षणिक संस्थान खुले हुए हैं वहां छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया जाएगा तथा स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला जाएगा। रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता आदि का आयोजन नहीं होगा।

सुबह नौ बजे से शुरू होगा मुख्य समारोह

जिला मुख्यालयों में मुख्य समारोह सुबह नौ बजे से शुरू होंगे। इसे देखते हुए जिला मुख्यालयों में स्थित शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण कार्यक्रम सुबह नौ बजे के पूर्व सम्पन्न् किया जाएगा। विभाग एवं कार्यालय प्रमुख द्वारा कार्यालय में ध्वजारोहण तथा सामूहिक रूप से राष्ट्रीय गान गाएंगे। सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस की रात्रि में प्रदेश के सभी शासकीय, सार्वजनिक भवनों, राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगी।