ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

तालिबान की जीत पर आतंकी संगठनों का जश्‍न, दुनियाभर से आईं अल-कायदा और अन्‍य संगठनों की हैरान करने वाली प्रतिक्रियाएं

नई दिल्‍ली। अफगानिस्‍तान की सत्‍ता पर तालिबान के काबिज होने के बाद आतंकी संगठनों की बांछें खिल गई हैं। दुनियाभर से अल-कायदा और उससे जुड़े आतंकी संगठनों ने अफगानिस्तान में तालिबान की जीत की सराहना की है। आतंकी संगठन ने अफगानिस्‍तान के अधिकांश हिस्सों पर तालिबान के नियंत्रण की तुलना शुरुआती मुस्लिम विजय से की है। यही नहीं अल-कायदा की यमन शाखा ने भी तालिबान की जीत पर उसे बधाई दी है। दुनियाभर में आतंकी संगठन जिस तरह तालिबान की जीत का जश्‍न मना रहे हैं वह एक बड़े खतरे की ओर संकेत करता है।

सीरिया में भी बुलंद करेंगे झंडा

समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक सी‍रिया में अल-कायदा से जुड़ा आतंकी संगठन हयात तहरीर अल-शाम (Hayat Tahrir al-Sham) ने उम्मीद जताई कि तालिबान की जीत से सबक लेकर सीरिया में भी उसका झंडा बुलंद होगा। बता दें कि आतंकी संगठन हयात तहरीर अल-शाम को एचटीएस के नाम से भी जाना जाता है। यह उत्तर पश्चिमी सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले हिस्सों में एक शक्तिशाली आतंकी गुट है। इस आतंकी संगठन ने कहा है कि चाहे कितना भी समय लगे सीरिया में उनकी जीत होगी

अल-कायदा बोला- जारी रहेगी उसकी लड़ाई

इस बीच अल-कायदा (Al-Qaeda) की यमन शाखा ने अफगानिस्‍तान में जीत पर तालिबान को बधाई दी है और अपना सैन्‍य अभियान जारी रखने की कसम खाई है। गौर करने वाली बात यह है कि तमाम आतंकी संगठनों की ओर से ये प्रतिक्रियाएं ऐसे वक्‍त में आई हैं जब अल-कायदा अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर समर्थन जुटाने की जद्दोजहद कर रहा है और बार-बार दुनिया के सामने वादे कर रहा है कि वह अफगानिस्‍तान की जमीन का इस्‍तेमाल आतंकी गतिविधियों में नहीं होने देगा।

रोल मॉडल बना तालिबान

यहां बता दें कि यह वही तालिबान है जिसने साल 1996 से 2001 तक अपने शासन के दौरान अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन को पनाह दी थी। समाचार एजेंसी रायटर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा वक्‍त में तालिबान दुनियाभर में आतंकी संगठनों के बीच एक रोल मॉडल बनकर उभरा है। अरब प्रायद्वीप में सक्रिय अल कायदा ने बयान जारी कर कहा है कि तालिबान की यह जीत बताती है कि जिहाद किस तरह शरीयत-आधारित अधिकारों को बहाल करने का प्रतिनिधित्व करता है।

विशेषज्ञों ने जताई चिंता

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक दुनियाभर से आ रही आतंकी संगठनों की ये प्रतिक्रियाएं बेहद खतरनाक संकेत दे रही हैं। विशेषज्ञों ने चिंता जताई है कि तालिबान के अफगानिस्‍तान पर काबिज होने के साथ ही यह मुल्‍क एकबार फ‍िर आतंकवाद की प्रजनन स्थली बन सकता है। सनद रहे कि हाल ही में अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन भी दुनिया का ध्‍यान इस ओर आकर्षित करा चुके हैं। उन्‍होंने गुरुवार को कहा था कि मौजूदा वक्त में अल-कायदा और उनके सहयोगी संगठनों से खतरा दुनिया के बाकी हिस्सों में बढ़ गया है।