ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

सड़कों पर हैवी ट्रक दौड़ाती नजर आएगी महिलाएं, आत्मनिर्भर बनने की ओर एक बड़ा कदम

छिंदवाड़ा: आज तक आपने महिलाओं को स्कूटी, बाइक, कार आदि चलाते तो देखा सुना होगा लेकिन हैवी ट्रक महिला ड्राइवर के बारे में शायद ही सुना होगा। लेकिन  छिंदवाड़ा में अब महिलाएं हैवी ट्रक चलाती नजर आएंगी। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिए यह योजना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री के निर्देशों पर शुरु की गई है। इसके लिए 30 महिलाओं ने बकायदा प्रशिक्षण भी ले रही हैं।

प्रदेश के सबसे बड़े जिले में महिलाएं जल्द ही सड़क पर ट्रक दौड़ाती नजर आएगी। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत शुरू की जा रही है इस पहल में कमजोर वर्ग की महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के उपरांत महिलाओं को वाहन चलाने का लाइसेंस भी निःशुल्क मुहैया कराया जाएगा।

पंजाब केसरी की टीम से चर्चा में अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि छिंदवाड़ा के शुरुआती बेच के लिए 30 महिलाओं का चयन किया गया है। इसके बाद शासन से मिलने वाले निर्देशों के अनुसार अगले बैच की शुरुआत होगी।

प्रशिक्षण के लिए जिले में स्थित अशोक लीलैंड ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में करवाई जायगी। फरवरी माह से प्रशिक्षण शुरू कर दिया जाएगा। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद टैक्सी संचलन के क्षेत्र में काम करने वाली विभिन्न कंपनियों से जुड़ सकती हैं या फिर स्वयं का व्यवसाय शुरू कर सकती हैं।