ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

ग्वालियर में पौने तीन लाख लोगों को लग चुका दूसरा डोज, 20 हजार टीका लगाने का रखा लक्ष्य

ग्वालियर। जिले में पौने तीन लाख लोगों को दूसरा डोज लग चुका है। जबकि साढ़े दस लाख लोग पहला डोज लगवा चुके हैं। टीकाकरण में हर दिन लक्ष्य से भले ही पिछड़ रहे हों पर टीकाकरण की रफ्तार तेजी से चल रही है। जिले में 13 लाख 24762 डोज लगाए जा चुके हैं। शुक्रवार को महज 3505 लोगों को टीका लगा। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 20 हजार 480 टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। पहला व दूसरा डोज लगाया जाएगा। प्रदेश के टीकाकरण संचालक डा संतोष शुक्ला ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र लिखकर 23 अगस्त को महाअभियान में दूसरा डोज का लक्ष्य बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

3505 को लगा टीका

शुक्रवार को 46 केंद्रों पर 12100 लोगों काे टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। पर महज 3505 लोग ही टीका लगाने के लिए केंद्र पर पहुंचे। जिसमें 755 ने पहला व 2750 ने दूसरा डोज लगवाया। 60 वर्ष से अधिक उम्र के 9 लोगों ने पहला व 24 ने दूसरा डोज लिया। 45 से 59 वर्ष के 82 लोगों ने पहला व 281 ने दूसरा डोज लगवाया। जबकि 664 युवाओं ने पहला व 2445 ने दूसरा डोज लगवाया। शनिवार को 77 केंद्रों पर टीकाकरण रखा गया है। जहां पर 20480 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा जिसमें 4080 डोज को-वैक्सीन और 15800 कोविशील्ड के डोज लगाए जाएंगे। जबकि 700 डोज को-वैक्सीन के गर्भवती महिलाओं को लगाए जाएंगे।

23अगस्त को महाअभियान

शासन से मिले निर्देश पर 23 अगस्त सोमवार को महाअभियान रखा जाएगा। जिसमें दूसरा डोज के लिए बढ़ावा दिया जाएगा। शासन से मिले निर्देश में कहा गया कि दूसरा डोज लगवाने के लिए लोग आगे नहीं आ रहे हैं। इसलिए स्थानीय स्तर पर अमले को लोगों को प्रेरित करने के लिए कहा जाए और लोगों को दूसरे डोज के लिए घर से केंद्र तक पहुंचाने का काम किया जाए।

23 को महाअभियान है जिसमें दूसरा डोज पर ध्यान दिया जाएगा। जिनका दूसरा डोज के लिए 84 दिन का कार्यकाल हो चुका है ऐसे शहर में करीब एक लाख लोग होंगे। यह लोग टीका लगवाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। इन्हें फोनकॉल कर सूचना देकर बुलाया जाएगा। डा रामकुमार गुप्ता, टीकाकरण अधिकारी