ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक संघ सेवानिवृत्त व प्रतिभावान शिक्षकों का करेगा सम्मान

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक संघ जिला इकाई बिलासपुर की बैठक जिलाध्यक्ष विश्राम निर्मलकर की अध्यक्षता में 20 अगस्त को शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला राजेंद्र नगर बिलासपुर में हुई। बैठक में प्रमुख रूप से सेवानिवृत्त हुए जिले के शिक्षकों व संगठन के प्रतिभावान शिक्षकों के सम्मान समारोह आयोजित करने का निर्णय सर्वसम्मति से पारित किया गया।

सम्मान समारोह सितंबर 2021 में करने का निर्णय लिया गया, जिसके लिए जिला बिलासपुर अंतर्गत समस्त इकाई के पदाधिकारियों को अपने अपने विकासखंड से संगठन के सेवानिवृत्त पदाधिकारियों व सेवानिवृत्त शिक्षकों और ऐसे प्रतिभावान शिक्षकों जिनके कारण शिक्षक परिवार गौरवान्वित होता रहा है। उन्हें उनके श्रेष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया गया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के सेवानिवृत्त होने के परिणाम स्वरूप संघ के रिक्त पदों की पूर्ति माह सितंबर के बैठक में किए जाने का निर्णय पारित किया गया। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कर्मचारियों की लंबित महंगाई भत्ता घोषित नहीं किए जाने के कारण शिक्षकों व कर्मचारियों में रोष है।

केंद्र सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों को 28 फीसद महंगाई भत्ता की घोषणा होने के साथ ही छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ में कार्यरत केंद्र सरकार के अधिकारियों को 28 फीसद महंगाई भत्ता देने की घोषणा की जा चुकी है। साथ ही सीएसईबी के कर्मचारियों को भी छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 28 फीसद महंगाई भत्ता देने की घोषणा की जा चुकी है। लेकिन, छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ के अपने ही कर्मचारियों को कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के माध्यम से ज्ञापन सौंपकर डीए घोषित करने की मांग कई बार की जा चुकी है।

इसके बाद भी डीए घोषित नहीं करने से कर्मचारियों में खासी नाराजगी है। जिलाध्यक्ष विश्राम निर्मलकर ने बताया कि 30 अगस्त तक शासन द्वारा डीए घोषित नहीं की जाती है तो ऐसी स्थिति में तीन सितंबर को कर्मचारी अधिकारी अवकाश लेकर प्रदर्शन करेंगे। कर्मचारियों को इस प्रदर्शन के लिए तैयार रहने की बात बैठक में कहीं गई।

बैठक को जिला संरक्षक डा. उल्लास वारे, कामेश्वर बैरागी, विपिन वर्मा, नागेंद्र धर शर्मा, जलेश्वर शर्मा, चंद्रकला शर्मा, शीला रानी अग्रवाल, उज्जवल चंदा, वल्लभ रजक तखतपुर, गोरे सिंह छतरी मस्तूरी, केएल गुप्ता बिलासपुर, श्रीजय वैष्णो रतनपुर, मानू राम रजक कोटा ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला सचिव विद्यानंद साहू व आभार प्रदर्शन नरेंद्र त्रिपाठी संभागीय सचिव ने किया।