ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

आगर-मालवा में बैजनाथ महादेव की शाही सवारी को लेकर विवाद, पथराव और लाठीचार्ज

आगर-मालवा। परंपरागत रूप से निकलने वाली बैजनाथ महादेव की शाही सवारी को लेकर पुलिस प्रशासन और भक्तों के बीच भारी तनातनी के बाद पथराव और लाठीचार्ज हुआ । प्रतिवर्ष सावन के अंतिम सोमवार को निकलने वाली शाही सवारी 16 अगस्त को प्रशासन ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सवेरे 7:00 बजे से प्रारंभ कर शहर भ्रमण कराते हुए 10:00 बजे समाप्त करवा दी थी ।

इसके बाद हिंदू संगठनों ने प्रशासन के उक्त कदम का विरोध करते हुए शहर में वाहन रैली एवं चक्का जाम कर सवारी दोबारा निकाले जाने की मांग की थी। ठीक उसी दिन दोपहर को मंत्री हरदीप सिंह डंग आगर पहुंचे थे जिन्होंने पत्रकारों के सामने घोषणा की थी कि 23 अगस्त को शाही सवारी दोबारा सब के सहयोग से निकलेगी।

पिछले 1 हफ्ते से भक्त मंडल और हिंदू संगठनों के नेता कार्यकर्ता 23 अगस्त को शाही सवारी दोबारा निकालने की जिद पर अड़े थे और उन्होंने सवारी निकालने की घोषणा कर दी । शनिवार को अचानक एक घटनाक्रम में बैजनाथ भक्त मंडल ने अपने आपको शाही सवारी से दूर करते हुए एक पत्र जारी कर कहा कि वह शाही सवारी का प्रस्ताव वापस ले रहे हैं, लेकिन हिंदू संगठन सवारी निकालने को अड़े रहे ।

इसी बीच रविवार को कांग्रेस के विधायक विपिन वानखेड़े की तरफ से एक पोस्टर इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया जिसमें उन्होंने 23 अगस्त को शाही सवारी निकाली जाने की बात कही । इसी तारतम्य में आज सुबह से ही प्रशासन और पुलिस अलर्ट मोड में नजर आए।

मंदिर आने जाने के सारे रास्ते पर नाकेबंदी कर दी गई, लेकिन दोपहर को आंदोलन दो अलग-अलग गुटों में नजर आया । एक गुट कांग्रेस समर्थक कार्यकर्ताओं का था जो मंदिर परिसर में शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहा था। इनको विधायक विपिन वानखेड़े के साथ पुलिस द्वारा नजरबंद किए जाने की बात सामने आ रही है । वहीं दूसरा ग्रुप हिंदू संगठनों का था जो छावनी नाका चौराहा नेशनल हाइवे पर सवारी निकालने की जिद पर अड़ा रहा और चक्काजाम कर दिया।

काफी समझाइश्‍ के बाद भी जब कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे से हटना मंजूर नहीं किया तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया । इसके जवाब में कार्यकर्ताओं ने पथराव शुरू कर दिया । पथराव में पुलिस की एक गाड़ी के कांच फूटने के अलावा अन्य नुकसान की बात पुलिस द्वारा कही जा रही है । भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मयंक राजपूत के साथ कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े, एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर के अलावा कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर नलखेड़ा थाने पर भेजा गया है।