ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मुख्यमंत्री मंगलवार को अहमदपुर स्टेशन से नर्मदा जल प्रदाय परियोजना का निरीक्षण करेंगे

भोपाल। अहमदपुर स्टेशन से नर्मदा जल जेएनएनयूआरएम परियोजना के तहत 40 एमजीडी क्षमता की नर्मदा जल प्रदाय परियोजना लागत लगभग 350 करोड़ का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस योजना के तहत नर्मदा नदी को स्त्रोत मानकर शाहगंज से विभिन्न संयंत्रों का निर्माण कर लगभग 70 किमी की पाइप लाइन बिछाकर नर्मदा जल भोपाल में पहुंचाया गया है। वहीं इस परियोजना का संधारण एवं संचालन नगर निगम को हस्तांतरित कर दिया गया है। इस परियोजना का निरीक्षण मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाएगा। फिलहाल इसका समय निर्धारित नहीं हो पाया है । 636 लाख की योजना को मेयर इन काउंसिल ने संकल्प द्वारा जेएनएनयूआरएम परियोजना में शामिल करने की स्वीकृत दी थी। 10 एमजीडी पेयजल आसपास के क्षेत्र में वितरित किया जाना है। वहीं 10 एमजीडी क्षमता का पंप हाउस का निर्माण कर उसके माध्यम से आसपास की उच्च्स्तरीय टंकियों में यह नर्मदा जल उपलब्ध करवाया गया है। विगत दिनों भोपाल के 25 से ज्यादा इलाकों में नर्मदा लाइन से पानी की सप्लाई नहीं हुई। नगर निगम अहमदपुर पंप हाउस में आउटलेन जोड़ने और रेत बाजार में 600 एमएम व्यास की पाइप लाइन सुधार रहा है। अब इसका काम लगभग पूरा हो गया है।

इन इलकों में अहमदपुर पंप हाउस से दिया जाता है नर्मदा जल

– वार्ड 52, 53, 54 एवं 55 के होशंगाबाद रोड, साकेत नगर, लहारपुर, अरविंद विहार, बाग सेवनिया कॉलोनी, आदर्श नगर, संत आशाराम नगर, पारस हमिटिज, एम्स, एमराल्ड सिटी समेत आसपास के इलाके।

– वार्ड 56, 57, 60 एवं 61 के अलकापुरी, साकेतनगर, शक्ति नगर, पंचवटी, बरखेड़ा पठानी, पिपलिया पेंदे खां आदि

– वार्ड 81, 84 और 85 के कटारा हिल्स, समरधा गांव, लिबर्टी कॉलोनी, रापड़िया, बरई, आस्टेलकुंज, अनुजा कॉलोनी व आसपास।