ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

एक्सीस बैंक दुर्ग में मिला जाली नोट, जांच शुरू

भिलाई। दुर्ग स्थित एक्सीस बैंक में छह हजार एक सौ रुपये का जाली नोट बरामद किया गया है। बैंक ने आर्थिक अपराध शाखा दु्‌र्ग को इसकी सूचना दी। अपराध शाखा ने जांच के लिए दुर्ग कोतवाली पुलिस को मामला सौंप दिया है। एसपी प्रशांत अग्रवाल ने जल्द से जल्द इसकी जांच करने के लिए कहा है।

एक्सीस बैंक प्रबंधक ने पुलिस को बताया कि एक मार्च 2021 से 27 अप्रैल 2021 के बीच एक्सीस बैंक दुर्ग शाखा में 100 के 28 नोट, 200 के नौ नोट, तथा 500 के तीन नोट बैंक में होने की जानकारी मिली थी। एक्सीस बैंक द्वारा दी गई सूचना के आधार पर 16 अगस्त को अपराध शाखा ने जाली नोटो का बंडल जप्त कर इसकी जांच शुरू कर दी है। बता दें कि हाल ही में भिलाई के हाऊसिंग बोर्ड से पुलिस ने जाली नोट छापने के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस ने एक युवक को भिलाई से गिरफ्तार किया था। आशंका जताई जा रही है कि इसी दौरान बाजार में जाली नोट खपाया गया होगा।

पुलिस के मुताबिक एक्सीस बैंक की विभिन्ना शाखाओं से नोट एक्सीस बैंक दुर्ग के नोडल शाखा में जमा हुआ है। जाली नोट किसी एक दिन नहीं बल्कि अलग-अलग दिन एक दो की संख्या में मिले हैं, जो अलग अलग शाखाओं से जमा हुए हैं, साथ ही अलग अलग शेयर के माध्यम से भी नोट जमा हुआ है। इसलिए यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि किस माध्यम से जाली नोट बैंक में जमा हुआ है।

पुलिस बैंक तक जाली नोट पहुंचने के स्त्रोत का पता लगा रही है। अभी मामले की जांच की जा रही है।

प्रशांत अग्रवाल, एसपी दुर्ग