ब्रेकिंग
भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका...

स्वास्थ्य सचिव ने दी हिदायत, त्योहारों में सतर्क रहें, अभी खत्म नहीं हुई दूसरी लहर

देश के तमाम राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो गई है और लोगों में कोरोना को लेकर थोड़ी निश्चिंतता दिखने लगी है। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस बारे में लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है। इसलिए लोगों को खास तौर पर त्योहारों के समय ज्यादा सतर्क रहना चाहिए।स्वास्थ्य सचिव ने साफ शब्दों में कहा कि हर त्योहार में केस बढ़ जाते हैं। सितम्बर और अक्टूबर में त्योहार हैं. ऐसे में हमें सतर्क रहना है। आज भी 46,164 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से 58% केस केरल से है। 41 जिले ऐसे है जहां से 100 से ज्यादा केस आ रहे हैं.

सरकार क्या कर रही है उपाय?

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि त्योहारों की नजदीकी देखते हुए कोविड नियमों का पालन करना चाहिए। साथ ही केरल समेत पूरे देश में वैक्सीनेशन में तेजी लाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में वैक्सीन की 80 लाख से ज्यादा खुराकें दी गई हैं। आज भी अब तक वैक्सीन के 47 लाख डोज दिये जा चुके हैं।

भयावह नहीं है कोरोना की स्थिति

    • स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि एक्टिव केस की संख्या लगतार घट रही है।
    • देश में कोरोना से रिकवरी रेट 97 फीसद से ज्यादा है।
    • केवल 1 राज्य केरल में एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं।
    • 4 राज्य ऐसे हैं जहां 10 हज़ार से 1 लाख एक्टिव केस हैं, जबकि 31 राज्यों में 10 हज़ार से कम केस हैं।
  • केरल में कुल एक्टिव केस का 51.9%, महाराष्ट्र में 16.01%, कर्नाटक में 5.8% और तमिलनाडु में 5.5% है। सिर्फ 41 जिलों में वीकली पॉजिटिविटी रेट 10% से ज्यादा है।