ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

भारत ने कोरोना टीकाकरण में लगाई बड़ी छलांग, एक दिन में 1 करोड़ दी गईं खुराक

नई दिल्लीः भारत ने कोरोना टीकाकरण में लंबी छलांग लगाई है। भारत ने कोविड टीकाकरण में एक दिन में 1 करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनुसख मांडविया ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इससे पहले खबर आई थी कि भारत ने शुक्रवार को देशभर में 93 लाख से ज्यादा टीके लगाए गए। यह अभी तक एक दिन में टीकाकरण का सबसे ऊंचा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में कुल टीकाकरण का आंकड़ा अब 62 करोड़ से अधिक हो गया है।
PunjabKesari
मांडविया ने ट्वीट कर कहा कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सबका प्रयास यह वही प्रयास है जिससे देश ने 1 दिन में 1 करोड़ से अधिक टीके लगाने का आँकड़ा पार कर लिया है। स्वास्थ्यकर्मियों का अथक परिश्रम व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का #SabkoVaccineMuftVaccine का दृढ़ संकल्प रंग ला रहा है।

देश में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू हुआ था। 10 करोड़ का आंकड़ा छूने में भारत को 85 दिन लगे थे। वहीं, 10 से 20 करोड़ के निशान पर हम 45 दिन में पहुंचे। 20 से 30 करोड़ तक पहुंचने में 29 दिन का समय लगा। 30 से 40 करोड़ तक 24 दिन में पहुंचे। छह अगस्त को देश में टीकाकरण ने 50 करोड़ का आंकड़ा पार किया था।

केरल से दे रहा टेंशन
वैक्सीनेशन पर अच्छी खबर के बीच केरल समेत कुछ राज्यों में बढ़ते केसेज तीसरी लहर का खतरा पैदा कर रहे हैं। सरकार की ओर से भी कहा गया है कि सितंबर और अक्टूबर का महीना काफी महत्वपूर्ण है क्यों इस दौरान कई त्योहार आने वाले हैं। केरल में शुक्रवार को कोविड-19 के 32,801 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर प्रदेश में 39.45 लाख हो गई। 179 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 20,313 पर पहुंच गई। केरल में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के नए मामलों की संख्या 30 हजार से अधिक रही है।