ब्रेकिंग
जयपुर एयरपोर्ट ATC को मिली फ्लाइट में बम होने की सूचना पर मचा हड़कंप ट्रक और कार की भिड़ंत, पुलिस लाइन में कार्यरत MTO सहित 3 घायल राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज मामूली विवाद पर लाठियों से भतीजे को बेरहमी से पीटा फायर ब्रिगेड की टीमों और पुलिस ने शुरू की जांच, बड़े पांडालों के पास लगाई फायर ब्रिगेड मेघनाथ का 70 तो कुंभकर्ण के 65 फीट पुतले का होगा दहन, मुकुट वाले हनुमान होंगे आकर्षक टीना डाबी के पहले पति अतहर ने रचाई दूसरी शादी किसानो के लिए बड़ी खबर, DAP और Urea के दाम हुए कम पहचान बदल कर युवक के प्रवेश पर विवाद, विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने किया पुलिस के हवाले चायपत्ती के बैग बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | How to Start Tea Bag Making Business Plan In Hindi

गहनें उतार कर 52 कदम चलो कान्हा जी दिखेंगे, श्रीकृष्ण के साक्षात दर्शनों के नाम पर लाखों की ठगी

दुर्ग: भगवान श्रीकृष्ण के साक्षात दर्शन कराने के नाम पर ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां ठगों ने एक महिला को अपनी बातों में उलझाया और उसके गहनें लेकर नौ दो ग्यारह हो गए। मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले का है जहां एक ढोंगी बाबा ने दूध लेने गई महिला को रास्ते में घेर लिया। महिला को अपनी बातों में उलझाया और दर्शन कराने के बहाने झांसे में लिया और कहा कि 52 कदम आगे चलो और अपने पहने गहने मुझे दे दो। महिला भी उनकी बातों में आ गई और वैसा ही किया इसके बाद जैसे ही वह पीछे मुड़ी तो उसे खाली सड़क मिली, जिसके बाद उसे ये एहसास हो गया कि उसके साथ ठगी हुई है।

बेहद हैरान कर देने वाला यह मामला मोहननगर थाना क्षेत्र के संतराबाड़ी में तरूण टॉकीज के पास का है। जहां जयश्री चावड़ा (59) नाम की महिला सुबह सुबह दूध लेने गई थी। इसी दौरान रास्ते में उसे ढोंगी मिल गया और कहने लगा कि जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण के साक्षात दर्शन करा देगा। साथ ही साथ यह भी कहा कि आने वाले दिन उसके लिए बहुत सख्त है। उसके बच्चों की मौत हो जाएगी। महिला भी उनकी बातों में आ गई और उपाय पूछा तो उन्होंने कहा कि भगवान के दर्शन ही इससे आपको बचाएंगे। इसके लिए तुम्हें अपने पहने हुए गहने उतारकर देने होंगे। जयश्री ने उसे अपने गले में पहना हुआ सोने का हार, कान के टॉप्स दे दिए और 52 कदम चलने चली गई। वापस लौटी तब बाबा फरार हो गया था। इतने में महिला को भी समझ आ गया कि वह ठगी का शिकार हो गई है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
सारा मामला समझ आते ही महिला ने पुलिस में शिकायत की। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ठगी का मामला दर्ज किया। महिला के बताए हुलिए के मुताबिक पुलिस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कर रही है। दुर्ग CSP कौशलेंद्र देव पटेल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। ठगी की ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और अब डीडी नगर थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर महिला से ठगी करने वाले बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने शक जाहिर किया कि मामले में ईरानी गैंग का हाथ हो सकता है।