ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

रायपुर में मुख्यमंत्री निवास बना महिलाओं का मायका

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में पोला पर्व पर किसानों को खेती किसानी में सहयोग देने वाले बैलों की पूजा अर्चना करके छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का भोग अर्पित किया जा रहा है। सुबह से ही किसान अपने बैलों को स्नान कराकर पूजा में जुटे हैं। दोपहर को रावण भाठा मैदान में सामूहिक पूजा की जाएगी। दूसरी ओर राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री निवास पर भी पोला और दो दिन बाद पड़ रहे तीजा पर्व की खुशियों को महिलाएं अभी से मना रहीं हैं। मुख्यमंत्री निवास पर महिलाओं के मनोरंजन के लिए झूले लगाए गए हैं। छत्तीसगढ़ी झूलों रईचुली का आनंद महिलाएं ले रहीं हैं। मुख्यमंत्री निवास एक तरह से महिलाओं के लिए मायका बन गया है।
सभी महिलाएं उत्साहित हैं। इस दौरान मंत्रोच्चार के साथ सीएम बघेल ने पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल व परिवार के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्‍हाेंने भगवान शिव, नांदिया बैला और चुकियां-पोरा की पूजा अर्चना कर छत्‍तीसगढ़वासियों के साथ ही पूरे देश में सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। उन्होंने इस अवसर पर सभी माताओं और बहनों को त्यौहार की बधाई और शुभकामनाएं दी।
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा तीजा-पोरा तिहार के आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री निवास में विशेष इंतजाम किया गया है। कार्यक्रम में नई दिल्ली से कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक और अलका लांबा समेत स्थानीय नेता भी शामिल हुए हैं। निवास पर छत्तीसगढ़ की परम्परा और रीति-रिवाज के अनुसार साज-सज्जा की गई हैं। सुबह मुख्यमंत्री ने सपत्निक नांदिया-बैला की पूजा की। राऊत नाच और लोक कलाकारों के दल ने छत्तीसगढ़ी गीत संगीत से इस पर्व के उत्‍साह को और भी बढ़ा दिया।
इसके बाद मुख्यमंत्री निवास पर बनाए गए सेल्फी जोन में फोटो खिंचाने महिलाओं में उत्साह छाया है।
महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया ने मुख्यमंत्री निवास में राज्यसभा सांसद द्वय छाया वर्मा तथा फूलोदेवी नेताम, संसदीय सचिव तथा विधायक शकुंतला साहू और अध्यक्ष राज्य महिला आयोग किरणमयी नायक सहित अनेक महिलाएं तीजा पोरा का आनन्द ले रहीं हैं।