ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

CM योगी आदित्‍यनाथ का निर्देश- डेंगू व अन्य वायरल बीमारियों पर अंकुश के लिए सर्विलांस को और बनाएं प्रभावी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फीरोजाबाद व मथुरा सहित कई जिलों में फैले डेंगू और अन्य जलजनित बीमारियों से बच्चे प्रभावित हुए हैं। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंता जताई है। उन्होंने निर्देश दिया है कि फीरोजाबाद, आगरा, कानपुर, मथुरा आदि प्रभावित जिलों की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जाए। इन जिलों में विशेषज्ञ टीम के दिशा-निर्देशों के अनुरूप उपचार की समुचित व्यवस्था रहे। बेड और दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। सरकारी अस्पतालों में सभी मरीजों के मुफ्त उपचार की व्यवस्था है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ हुई उच्‍च स्‍तरीय समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि बरसात के मौसम को देखते हुए डेंगू, मलेरिया और अन्य वायरल बीमारियों के संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए जारी प्रदेशव्यापी सर्विलांस कार्यक्रम को और प्रभावी बनाया जाए। सर्दी, जुकाम, बुखार, श्वांस समस्या आदि संबंधित लोगों चिन्हित कर के समुचित उपचार की व्यवस्था कराई जाए। आवश्यकतानुसार जांच भी कराई जाए। डोर-टू-डोर सर्वेक्षण के दौरान बुखार, दस्त और डायरिया आदि की जरूरी दवाइयां वितरित की जाएं।

डेंगू व वायरल फीवर से पीड़ित हुए बच्चे : यूपी सरकार ने फीरोजाबाद व मथुरा सहित कई जिलों में फैले संक्रमण को लेकर स्थिति पूरी तरह साफ कर दी। यह कोरोना वायरस का नया वैरिएंट नहीं है बल्कि जलजनित बीमारियों से ही बच्चे प्रभावित हुए हैं। डेंगू , चिकनगुनिया व काला-अजार से ही लोग पीड़ित हुए हैं और इनके इलाज के लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। बेड व दवा की उपलब्धता के साथ कैंप लगाकर लोगों की जांच कराई जा रही है। चिकित्सीय सुविधाओं व साफ-सफाई को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। हर जिले में एक नोडल अधिकारी तैनात कर संक्रामक रोगों से निपटने के लिए मजबूत चक्रव्यूह तैयार किया गया है।

अब तक मिल चुके डेंगू के 1,374 रोगी : उत्तर प्रदेश बीते 24 घंटे में डेंगू के 129 नए मामले सामने आए हैं। अब तक 58 जिलों में कुल 1,374 रोगी मिल चुके हैं। उधर काला-अजार के 37 मरीज अब तक मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर सर्वे कर डेंगू व अन्य संक्रामक बीमारियों से पीड़ित लोगों को चिन्हित कर उनकी जांच कराई जा रही है। 16 सितंबर तक चलाए जाने वाले इस अभियान में लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है

कोरोना के नए वैरिएंट का नहीं मिला नया रोगी : कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के जुलाई के अंतिम सप्ताह में 10 रोगी सामने आए थे। कप्पा वैरिएंट का एक मरीज व लैंब्डा वैरिएंट का कोई भी मरीज नहीं मिला है। कोरोना का संक्रमण अबड न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है। अब सिर्फ 199 मरीज ही रह गए हैं। फिलहाल कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस, कप्पा व लैंब्डा का अब कोई मरीज सामने नहीं आ रहा है। डेंगू व वायरल फीवर से ही लोग पीड़ित हैं।