ब्रेकिंग
Tuesday Ka Rashifal: आज नए काम न करें शुरू, यात्रा का मिलेगा मौका, पढ़ें अपना राशिफल When a Cheater, Always a Cheater? 6 Strategie per Acquisire Back In The Online Gioco di appuntamenti Discovering Academic Term Papers जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा

छत्तीसगढ़ में बनी फिल्म भूलन द मेज को मिलेगा एक करोड़ का पुरस्कार

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने दो दिन पहले नई फिल्म नीति की घोषणा की है। इसके अंतर्गत राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली फिल्म को एक करोड़ रुपये और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त फिल्म को पांच करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। इस साल 2021 के लिए छत्तीसगढ़ में बनी फिल्म भूलन द मेज को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अब यह फिल्म छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा घोषित नई फिल्म नीति की श्रेणी में आ चुकी है, इसलिए इस फिल्म को एक करोड़ रुपये मिलेंगे।

राज्य सरकार की फिल्म नीति के अंतर्गत एक करोड़ रुपये का पुरस्कार हासिल करने वाली सबसे पहली फिल्म भूलन द मेज होगी। इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक मनोज वर्मा हैं। यह फिल्म साहित्यकार संजीव बख्शी के उपन्यास भूलन कांदा पर आधारित हैं। फिल्म के निर्देशक मनोज वर्मा ने नईदुनिया को बताया कि राज्य सरकार द्वारा घोषित नई फिल्म नीति से छत्तीसगढ़ के कलाकारों और फिल्म निर्माताओं को बेहतर फिल्में बनाने की प्रेरणा मिलेगी।

अभी तक छत्तीसगढ़ में केवल मनोरंजन के लिए फिल्मों का निर्माण किया जा रहा था। अब सामाजिक सोद्देश्यता, संस्कृति, खानपान, लोक संगीत आदि को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाली फिल्मों का निर्माण होने लगेगा। निश्चित ही इससे छत्तीसगढ़ फिल्म उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।

शुक्रवार से सिनेमाघरों में थलाइवी लगी, 30 से अधिक शो में होगी प्रदर्शित

बीते डेढ़ साल से कोरोना प्रभाव से सिनेमाघरों में कोई भी बड़ी फिल्म रीलिज नहीं हो रही थी। पिछले माह रिलीज हुई बेलबाटम के बाद शुक्रवार 10 सितंबर से तमिलनाडू की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता पर बेस्ड फिल्म थलाइवी सिनेमाघरों व मल्टीप्लेक्स में रिलीज हुई। राजधानी रायपुर के मल्टीप्लेक्स व सिनेमाघरों में यह फिल्म 30 से अधिक शो में प्रदर्शित हो रही है। कंगना रानावत ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है।

हालीवुड फिल्मों ने लौटाई मल्टीप्लेक्सों की रौनक

मल्टीप्लेक्स संचालकों से मिली जानकारी के अनुसार बीते हफ्ते प्रदर्शित हुई हालीवुड की दो फिल्मों ने एक बार फिर से मल्टीप्लेक्सों की रौनक लौटा दी है। डेढ़ साल बाद ऐसा देखा गया है कि मल्टीप्लेक्सों की कमाई बढ़ी है। बालीवुड की फिल्में ज्यादा रिलीज न होने के कारण इन दिनों मल्टीप्लेक्सों में हालीवुड फिल्मों ने धूम मचाया हुआ है। इसके साथ ही पुरानी क्लासिक फिल्में भी दिखाई जा रही हैं।