ब्रेकिंग
कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज

सैनिटाइजेशन के बाद उपभोक्ता फोरम में शुरू हुई कैट की सुनवाई

बिलासपुर। 20 महीने बाद केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण(कैट) का सर्किट कोर्ट में सोमवार से सुनवाई प्रारंभ हो गई है। सुनवाई से पहले जिला प्रशासन ने जिला उपभोक्ता फोरम को सैनिटाइज कराया है। सैनिटाइजेशन के बाद आज से पांच दिनों तक सर्किट कोर्ट में नियमित सुनवाई होगी। पहले दिन सुबह 10.30 बजे से बेंच ने सुनवाई प्रारंभ की।

कोरोना संक्रमणकाल की पहली और दूसरी लहर के दौरान केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण(कैट) का सर्किट कोर्ट बिलासपुर नहीं आ पाया था। इसके कारण प्रकरण की सुनवाई नहीं हो पाई। आज से कैट ने सुनवाई प्रारंभ कर दी है जो 17 सितंबर तक जिला उपभोक्ता फोरम की नई बिल्डिंग में चलेगी। रेलवे, डाक एवं तार विभाग, बीएसएनल, एसईसीएल, केंद्रीय स्कूल, मेडिकल कौंसिल आफ इंडिया के अलावा आइएएस व आइपीएस अधिकारियों के प्रकरणों की सुनवाई होगी।

पांच दिनों तक चलने वाले सर्किट कोर्ट में जिन प्रकरणों की सुनवाई होगी। कैट ने काजलिस्ट जारी कर दी है। कैट में छत्तीसगढ़ के वर्ष 2009 से लेकर अब तक तकरीबन एक हजार प्रकरण लंबित हैं। हर तीन महीने में एक बार छत्तीसगढ़ से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई के लिए बिलासपुर में कैट का सर्किट कोर्ट लगता है।

कोरोना संक्रमणकाल की पहली और दूसरी लहर के दौरान कोर्ट लग ही नहीं पाया। हाई कोर्ट में भी वर्चुअल सुनवाई हुई। अब वर्चुअल के बजाय ओपन कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इसके बाद केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण ने 13 सितंबर से सर्किट बैंच के जरिए बिलासपुर में सुनवाई करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।