ब्रेकिंग
टीना डाबी के पहले पति अतहर ने रचाई दूसरी शादी किसानो के लिए बड़ी खबर, DAP और Urea के दाम हुए कम पहचान बदल कर युवक के प्रवेश पर विवाद, विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने किया पुलिस के हवाले चायपत्ती के बैग बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | How to Start Tea Bag Making Business Plan In Hindi मोबाइल पर गेम खेल रहे युवक पर रॉड और चाकू से हमला, 2 आरोपी गिरफ्तार शिवसेना पंजाब चेयरमैन सहित दोनों पक्ष के 11 लोगों पर मामला दर्ज,पुलिस की रेड जारी Kyle Benson: An Union Coach Emphasizing Intentional, Intimate & Secure Bonds Between Committed Partners जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदी रिहा भारतीय वायुसेना में शामिल हुए हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर 'प्रचंड' छत्तीसगढ़: कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल

सोनिया गांधी के करीबी और कांग्रेस के दिग्गज ऑस्कर फर्नांडीस का 80 की उम्र में निधन

सोनिया गांधी के करीबी और कांग्रेस के दिग्गज नेता ऑस्कर फर्नांडिस का 80 साल की उम्र में सोमवार को कर्नाटक में निधन हो गया। उनके सिर में चोट लगने के बाद जुलाई में फर्नांडिस को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सिर में चोट लगने की वजह से उनके मस्तिष्क में रक्त का थक्का बन गया जिसे हटाने के लिए सर्जरी की गई थी। इसके बाद निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था।

80 साल के ऑस्कर फर्नांडिस लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। ऑस्कर फर्नांडिस की गिनती कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के करीबियों में होती थी। वह यूपीए सरकार में सड़क-परिवहन मंत्री रह चुके थे। अभी भी ऑस्कर फर्नांडिस राज्यसभा के सांसद थे।

जानकारी के लिए बता दें कि साल 1980 में कर्नाटक की उडप्पी लोकसभा सीट से वह सांसद चुने गए थे। इसके बाद 1996 तक यहां से ही फर्नांडिस लगातार जीतते आए। साल 1998 में कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया था, तब से वह बतौर राज्यसभा सांसद के सदस्य बने हुए थे।