ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

अगले कुछ दिनों में कमजोर होगा सिस्टम, बारिश व बादल से तीन डिग्री गिरा पारा

रायपुर: आने वाले दो से तीन दिनों में मानसूनी सिस्टम थोड़ा कमजोर होगा और तापमान में भी बढ़ोतरी के आसार हैं। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार 17 सितंबर को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश की उम्मीद है। सरगुजा को छोड़कर बाकी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के ही आसार बने हुए हैं। मानसूनी सिस्टम के मजबूत होने से बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश और बादल छाए रहने से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है

गुरुवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान बुधवार की तुलना में 3.6 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई। रायपुर का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रदेश भर में जगदलपुर सर्वाधिक गर्म रहा और वहां का अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक सुस्पष्ट चिह्नित निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर मध्य प्रदेश के मध्य भाग में है। साथ ही ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 5.8 किमी ऊंचाई तक है। इसके अगले दो से तीन दिनों में थोड़ा कमजोर होने की संभावना है। शुक्रवार 17 सितंबर को भी प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने के साथ हल्की बारिश होगी।

यह रहा दो दिनों का तापमान

15 सितंबर

अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान-24.0 डिग्री सेल्सियस

16 सितंबर

अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस

रायपुर जिले में अब तक 874.5 मिमी बारिश

रायपुर जिले में अब तक 874.5 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार रायपुर तहसील में अब तक 1110.3 मिमी, अभनपुर में 814.9 मिमी, खरोरा में 889.5 मिमी बारिश हुई। अब तक औसत वर्षा 95.4 प्रतिशत औसत बारिश हुई है।