ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

डिलीट हुई Instagram Post को करना चाहते हैं रिकवर, स्टेप-बाय-स्टेप फॉलो करें यह आसान तरीका

नई दिल्ली। How to restore instagram deleted post: आजकल सभी लोग अपने बेस्ट मोमेंट्स दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ साझा करने के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि यूजर्स से किसी कारणवश साझा की गई पोस्ट डिलीट हो जाती है। जाहिर है आप भी अपनी फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते होंगे। यदि आपसे गलती से कोई पोस्ट डिलीट हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस खबर हम आपको एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप डिलीट हुई इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram Post) को रिकवर कर पाएंगे।

ऐसे रिकवर करें Instagram Post (How to restore instagram deleted post)

  • डिलीट हुई पोस्ट को रिकवर करने के लिए इंस्टाग्राम ऐप ओपन करें
  • अब अपनी प्रोफाइल पर जाएं
  • यहां आपको राइट साइड के कॉर्नर में तीन लाइन का ऑप्शन नजर आएगा, उसपर क्लिक करें
  • आपको यहां Recently deleted विकल्प मिलेगा। यदि यह ऑप्शन नहीं मिलता है तो आप सर्च बॉक्स में जाकर इसे सर्च कर सकते हैं
  • यहां आपको वो पोस्ट नजर आएंगे, जो डिलीट हो चुके हैं
  • अब यहां से उस पोस्ट को चुनें, जिसे आप रिकवर करना चाहते हैं
  • इसके बाद रिकवर करते समय आपके फोन नंबर पर एक ओटीपी आएगा
  • उसे एंटर करें
  • इतना करते ही आपकी डिलीट हुई पोस्ट रिकवर हो जाएगी

नोट : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम की डिलीट हुई पोस्ट केवल 30 दिन तक Recently deleted सेक्शन में उपलब्ध रहती है। यूजर्स डिलीट हुई पोस्ट को 30 दिन के भीतर रिकवर कर सकते हैं। इसके बाद ये पोस्ट हमेशा के लिए डिलीट हो जाती हैं। इन डिलीट हुई पोस्ट को दोबारा रिकवर नहीं किया जा सकता है।