ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

सामान्य सभा की बैठक में जनपद सदस्यों ने अधिकारियों पर की नाराजगी व्यक्त

बिलासपुर। जनपद पंचायत तखतपुर में समान्य सभा की बैठक में सदस्यों ने अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त की।
बैठक में अध्यक्ष जागेश्वरी कौश्क की अध्यक्षता में विधायक एवं संसदीय सचिव रश्मि सिंह ठाकुर उपस्थित रही। सदस्यों ने शिक्षा विभाग , खाद्य विभाग एवं कृषि विभाग के अधिकारियोंे के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए जमकर नाराजगी व्यक्त किए। बीईओ आरके अंचल द्वारा मनचाहे ढंग से की गई श्ािक्षकांे की अटैचमेंट को लेकर जमकर खरी खेाटी सुनाई। जनपद सदस्यों ने कहा कि दूरस्थ गांवों में जहां शिक्षकों की कमी है इससे बच्चों का भविष्य अंधकार मय हो रहा है।
वहीं अधिकारी अपनी मनमानी करते हुए बिना कोई कारण को नगर एवं आसपास अटैच किए हुए हैं। इस पर सदस्यांे की सहमति से विधायक रश्मि सिंह ने सभी अटैचमेंट तत्काल निरस्त करने के निर्देश्ा दिए। वहीं खाद्य विभ्ााग द्वारा पैसे लेकर बनाने की बात सामने आई। नियमानुसार आवेदन जारी होने के बाद भ्ाी विभ्ााग से नया राशन कार्ड नहीं बना रहेे हैं वहीं पैसे लेकर केवल आधार कार्ड के सहारे राशन कार्ड बनाया जा रहा है। खाद्य विभ्ााग की इस संबंध में विधायक न कहा कि इस प्रकार की शिकायत उनके सामने मिली है। इस पर अधिकारी रवैया सुधार लें।
राशन कार्ड संबंधित योजना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कृषि विभाग के संबंध में जनपद सदस्य रवि ने बताया कि विभ्ााग द्वारा जो बीज , स्पेयर सहित अन्य समाग्री वितरित की गई है वह किसानां को नहीं की गई है। बल्कि मुंह देखकर की गई हैं। उन्होंने बताया कि सभ्ाी पंचों को स्पेयर दिया गया है जबकि जरूरतमंद को स्पेयर नहीं मिल पाया है। बैठक के प्रारंभ्ा में संसदीय सचिव द्वारा विभ्ाागवार उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों का परिचय लिया। इसके बाद 26 जुलाई 2021 की पिछली बैठक समीक्षा के दौरान सहकारिता विभ्ााग से सहकारिता विस्तार अधिकारी अनुपस्थिति रहे इस पर सदन द्वारा निर्णय लिया गया स्पष्टीकरण लिया जाए।
की गई अधिकारियों की समीक्षा
वन विभ्ााग की समीक्षा के दौरान संजय वर्मा वन परिक्षेत्र अधिकारी पिछली बैठक का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत नहीं करने के कारण मेढ़पार बाजार के मजदूरांे की भ्ाुगतान संबंधि वस्तुस्थिति से सदन अनिभ्ािज्ञ रहा। सदन द्वारा उन्हे जवाबदेह मानते हुए आगामी बैठक में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के लिए निर्णय पारित किया गया। मत्स्य वि के अमिताभ शर्मा द्वारा ग्राम पंचायत एवं जनपद पंचायत के तालाब की जानकारी दी गई। सकरी क्षेत्र से राजेश वर्मा अगामी बैठक में उपस्थित होकर सकरी क्षेत्र के सदस्यो द्वारा उठायी गई श्ािकायतों को निराकरण करने प्रस्ताव पास किया गया। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी बीएमओ गुप्ता के द्वारा दिया गया।