ब्रेकिंग
जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदी रिहा भारतीय वायुसेना में शामिल हुए हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर 'प्रचंड' छत्तीसगढ़: कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल नशे का इंजेक्शन लगाकर गिरते-गिरते अपने मोटरसाइकिल तक पहुंचा युवक, सीधा खड़ा भी नहीं हो पाया पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल युवती को पता चलने पर धमकाया, हिंदूवादी संगठन ने युवक की पिटाई की दुर्गोत्सवऔर दशहरा उत्सव मनाने ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान, शाम 5 बजे से रात दो बजे तक रूट रहेगा डायवर्ट महिलाओं ने की 18 किलोमीटर पैदल यात्रा, मां जालपा को ओढाई 72 मीटर लंबी चुनरी MP की सबसे लंबी मोहनिया सुरंग बनकर तैयार, जाने क्या है, खासियत

WhatsApp Tips and Tricks: वॉट्सऐप चैट को करना चाहते हैं परमानेंटली हाइड तो अपनाएं ये ट्रिक

नई दिल्ली| WhatsApp अब आपको चैट को आर्काइव करके परमानेंटली छिपाने की अनुमति देता है, भले ही उस चैट में नए मैसेज आए हों। Facebook के स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी की यह सुविधा अनवांटेड कन्वर्जन को बंद करने और उन्हें आपकी चैट की मेन लिस्ट में दिखाने से रोकने का एक शानदार तरीका है। Archive फोल्डर अनिवार्य रूप से यूजर्स को किसी ग्रूप या व्यक्ति को ब्लॉक किए बिना उन्हें अनदेखा करने की अनुमति देता है।

कुछ समय पहले तक, WhatsApp ने यूजर्स को उन चैट को आर्काइव करने की अनुमति दी थी जो उन्हें तब तक हिडेन करके रखती थीं जब तक कि ग्रूप पर एक नया मैसेज नहीं आता, जो तब स्वचालित रूप से इसे अनारक्षित कर देता था। जुलाई में, व्हाट्सएप ने अपनी नई आर्काइव चैट सेटिंग्स के रोलआउट की घोषणा की, जो उपयोगकर्ताओं को आर्काइव मैसेज थ्रेड में एक नया संदेश प्राप्त होने पर भी अपनी आर्काइव चैट को म्यूट रखने की अनुमति देगा। इसका मतलब है कि आपकी सभी संग्रहीत चैट स्थायी रूप से तब तक दूर रहेंगी जब तक कि आप उन्हें मैन्युअल रूप से अनअर्काइव नहीं करना चुनते।

WhatsApp पर चैट को परमानेंटली कैसे करें हाइड

नई आर्काइव सेटिंग्स यूजर्स को कम जरूरी बातचीत को मेन चैट लिस्ट में आर्काइव करके हिडन रखने की अनुमति देते हैं। यूजर्स को आर्काइव चैट्स से तब तक नोटिफिकेशन नहीं आएगा जब तक आप उसका रिप्लाई नहीं करते हैं। पर्सनल और ग्रूप चैट दोनों को आर्काइव किया जा सकता है, और इसे आर्काइव सेक्शन में किसी भी समय एक्सेस किया जा सकता है। चैट छिपाने के लिए, नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करें:

स्टेप 1: WhatsApp को ओपन करें, उस चैट को चुनें जिसे आप आर्काइव करना चाहते हैं।

स्टेप 2: ऊपर तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। पिन, म्यूट और आर्काइव। आर्काइव बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आर्काइव सेक्शन आपके चैट फीड में सबसे ऊपर दिखाई देगा। आप अनुभाग में जा सकते हैं और किसी भी समय अपनी हिडेन चैट देख सकते हैं।

स्टेप 4: यूजर्स चैट का चयन करके, Unarchive ऑप्शन पर क्लिक करके चैट को अनअर्काइव कर सकते हैं।

स्टेप 5: अगर आप सभी चैट को आर्काइव करना चाहते हैं, तो चैट टैब पर जाएं और More > Settings पर टैप करें। Chats > Chat History > Archive all chats पर टैप करें।