ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

WhatsApp Tips and Tricks: वॉट्सऐप चैट को करना चाहते हैं परमानेंटली हाइड तो अपनाएं ये ट्रिक

नई दिल्ली| WhatsApp अब आपको चैट को आर्काइव करके परमानेंटली छिपाने की अनुमति देता है, भले ही उस चैट में नए मैसेज आए हों। Facebook के स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी की यह सुविधा अनवांटेड कन्वर्जन को बंद करने और उन्हें आपकी चैट की मेन लिस्ट में दिखाने से रोकने का एक शानदार तरीका है। Archive फोल्डर अनिवार्य रूप से यूजर्स को किसी ग्रूप या व्यक्ति को ब्लॉक किए बिना उन्हें अनदेखा करने की अनुमति देता है।

कुछ समय पहले तक, WhatsApp ने यूजर्स को उन चैट को आर्काइव करने की अनुमति दी थी जो उन्हें तब तक हिडेन करके रखती थीं जब तक कि ग्रूप पर एक नया मैसेज नहीं आता, जो तब स्वचालित रूप से इसे अनारक्षित कर देता था। जुलाई में, व्हाट्सएप ने अपनी नई आर्काइव चैट सेटिंग्स के रोलआउट की घोषणा की, जो उपयोगकर्ताओं को आर्काइव मैसेज थ्रेड में एक नया संदेश प्राप्त होने पर भी अपनी आर्काइव चैट को म्यूट रखने की अनुमति देगा। इसका मतलब है कि आपकी सभी संग्रहीत चैट स्थायी रूप से तब तक दूर रहेंगी जब तक कि आप उन्हें मैन्युअल रूप से अनअर्काइव नहीं करना चुनते।

WhatsApp पर चैट को परमानेंटली कैसे करें हाइड

नई आर्काइव सेटिंग्स यूजर्स को कम जरूरी बातचीत को मेन चैट लिस्ट में आर्काइव करके हिडन रखने की अनुमति देते हैं। यूजर्स को आर्काइव चैट्स से तब तक नोटिफिकेशन नहीं आएगा जब तक आप उसका रिप्लाई नहीं करते हैं। पर्सनल और ग्रूप चैट दोनों को आर्काइव किया जा सकता है, और इसे आर्काइव सेक्शन में किसी भी समय एक्सेस किया जा सकता है। चैट छिपाने के लिए, नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करें:

स्टेप 1: WhatsApp को ओपन करें, उस चैट को चुनें जिसे आप आर्काइव करना चाहते हैं।

स्टेप 2: ऊपर तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। पिन, म्यूट और आर्काइव। आर्काइव बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आर्काइव सेक्शन आपके चैट फीड में सबसे ऊपर दिखाई देगा। आप अनुभाग में जा सकते हैं और किसी भी समय अपनी हिडेन चैट देख सकते हैं।

स्टेप 4: यूजर्स चैट का चयन करके, Unarchive ऑप्शन पर क्लिक करके चैट को अनअर्काइव कर सकते हैं।

स्टेप 5: अगर आप सभी चैट को आर्काइव करना चाहते हैं, तो चैट टैब पर जाएं और More > Settings पर टैप करें। Chats > Chat History > Archive all chats पर टैप करें।