ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

बोरिस जानसन बोले- अस्थायी वीजा जारी कर ट्रक ड्राइवरों की कमी करेंगे दूर, आव्रजन नियमों की भी होगी समीक्षा

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने कहा कि वह आव्रजन नियम को समीक्षा के दायरे में लाएंगे। टैंकर ड्राइवरों की कमी से निपटने के लिए उन्होंने और अस्थायी वीजा जारी करने के संकेत दिए हैं। ताकि ड्राइवरों की कमी से ब्रिटेन में पेट्रोल, डीजल और गैस की आपूर्ति में परेशानी होने से हुई ईंधन की किल्लत को दूर किया जा सके।ब्रिटेन ने पिछले सप्ताह कहा था कि 5000 विदेशी ट्रक ड्राइवरों और 5,500 पोल्ट्री कामगारों के लिए वह अस्थायी वीजा जारी करेगा।

ड्राइवरों और पोल्ट्री कामगारों की कमी से गैस स्टेशनों में ईधन की आपूर्ति में बाधा और खाद्य उत्पादन में कठिनाई पैदा हो गई है।ब्रिटेन के रोड हालेज एसोसिएशन (आरएचए) ने कहा है कि कामगारों के उद्योग छोड़ने के कारण देश एक लाख ड्राइवरों की कमी से जूझ रहा है। पहली वजह यह कि महामारी ने करीब एक साल से ड्राइवरों के प्रशिक्षण और जांच पर रोक लगा रखी है।

दूसरी वजह कि ब्रेक्जिट के बाद के आव्रजन नियमों ने यूरोप से ड्राइवरों को काम पर रखने पर रोक लगा दी है। एक अस्पताल के दौरे पर आए जानसन ने कहा, ‘मौजूद प्रणाली हमें आव्रजन को नियंत्रित करने की अनुमति और लचीलापन मुहैया कराती है। यदि जरूरत पड़ी तो हम अपना बाजार खोलेंगे और हर चीज की समीक्षा करेंगे।’

ब्रिटेन में गहराए आपूर्ति संकट को लेकर विपक्ष ने ब्रेक्सिट को दोषी ठहराया है जबकि सरकार का कहना है कि जरूरी वस्‍तुओं की कमी महामारी के चलते हुए एक अस्थायी समस्‍या है। ब्रिटिश सरकार का कहना है कि इस समस्‍या को दीर्घकालिक प्रशिक्षण के जरिए हल कर लिया जाएगा। क्रिसमस के मौसम में आपूर्ति को पूरा करने के लिए योजना को 5,500 पोल्ट्री श्रमिकों तक भी बढ़ाया जा रहा है।

हाल ही में ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने कहा था कि सरकार आने वाले दिनों में भारी माल वाहन चालकों की कमी को पूरा करने के लिए ढुलाई और खाद्य उद्योगों की मदद करने की भी कोशिश करेगी। उनका कहना था कि उद्योगों को भी आपूर्ति सुनिश्चित करने के काम में आगे आना चाहिए और स्थिति में सुधार के साथ अपनी भूमिका निभानी चाहिए। ग्रांट शाप्स ने अपील की थी कि कंपनियों को ड्राइवरों को काम पर बनाए रखने के लिए उनकी तनख्‍वाह भी बढ़ानी चाहिए।