ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

उसलापुर रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान उप महानिरीक्षक ने आरपीएफ जवानों की सुनीं समस्याएं

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक व सह मुख्य सुरक्षा आयुक्त भवानी शंकर नाथ ने अचानक उसलापुर आरपीएफ आउटपोस्ट का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सफाई, दस्तावेज से लेकर बैरक का जायजा लिया। वहीं सुरक्षा सम्मेलन कर आउटपोस्ट में पदस्थ जवानों की समस्याएं भी सुनीं। इसके साथ ही उन्हें परेशानी को जल्द दूर करने का आश्वासन भी दिया।

उसलापुर शहर का दूसरा प्रमुख रेलवे स्टेशन है। यही वजह है कि सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ ने एक आउटपोस्ट भी स्थापित किया है। जहां प्रभारी से लेकर बल सदस्यों की नियुक्त किया गया है। वे अचानक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। जिससे आउटपोस्ट में हड़कंप मच गया। सबसे पहले उन्होंने आरपीएफ आउटपोस्ट भवन का निरीक्षण किया। सफाई का भी जायजा लिया। हाजत, रिकार्ड रूम ,मेस तथा जवानों के बैरक को देखा। इस दौरान उन्होंने बल सदस्यों का टर्न आउट की जांच भी की।

रिकार्ड फ़ाइल का अवलोकन कर के दौरान उन्हें कुछ कमियां भी मिलीं। जिसे उन्होंने तत्काल सुधार करने के निर्देश दिए। आउटपोस्ट के साथ- साथ उन्होंने रेलवे स्टेशन, आरक्षण केंद्र व सर्कुलेटिंग एरिया का दौरा किया। यहां सुरक्षा व्यवस्था कैसे संभाली जाती है, कितने बल सदस्यों को तैनात किया जाता। इन सभी की जानकारियां लीं। निरीक्षण पूरा होने के बाद आउटपोस्ट में तैनात बल सदस्यों का सुरक्षा सम्मेलन लिया। जिसमें उनकी व्यक्तिगत समस्याओं को सुना। जवानों ने खुलकर उनके समक्ष परेशानी रखी। जिसके निराकरण का आश्वासन भी उन्होंने दिया। इसके अलावा मौजूद अधिकारियों और जवानों को ड्यूटी के संबंध में उचित दिशा निर्देश दिए। जिसमें सबसे प्रमुख ट्रेनों की नियमित जांच करना है।