ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने शोध को बढ़ाने की योजना की घोषणा की

कैनबरा| ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को 2.2 अरब डॉलर (1.5 अरब डॉलर) की शोध व्यावसायीकरण योजना का अनावरण किया।  पैकेज में ऑस्ट्रेलिया के आर्थिक त्वरक के लिए 1.6 अरब डॉलर शामिल है, जो रक्षा, अंतरिक्ष, संसाधन प्रौद्योगिकी, खाद्य और पेय, स्वच्छ ऊर्जा और चिकित्सा उत्पादों के क्षेत्र में उच्च-संभावित अनुसंधान परियोजनाओं को फंड देगा।

उद्योग-केंद्रित पीएचडी में एक और 2.96 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाएगा।

राष्ट्रीय विज्ञान एजेंसी कॉमनवेल्थ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (सीएसआईआरओ) द्वारा प्रशासित इनोवेशन फंड को 1.5 करोड़ डॉलर तक बढ़ाया जाएगा।

मॉरिसन ने कहा कि फंडिंग का इंजेक्शन ऑस्ट्रेलियाई अनुसंधान को व्यावसायिक रूप से अधिक प्रतिस्पर्धी बना देगा।

उन्होंने कहा, “यह ऑस्ट्रेलियाई नवप्रवर्तकों को उनकी परियोजना के प्रत्येक चरण के लिए फंड के अवसरों तक पहुंचने की अनुमति देगा, बशर्ते वे परियोजना की व्यवहार्यता और महत्वपूर्ण रूप से व्यावसायिक क्षमता को साबित करना जारी रख सकें।”

“हमें ऑस्ट्रेलियाई उद्योग और विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं के बीच संबंधों के निर्माण में तेजी लाने की जरूरत है। हमें यहां ऑस्ट्रेलिया में अनुसंधान उद्यमियों की एक नई नस्ल विकसित करने की आवश्यकता है ताकि वे नए उत्पादों और नई कंपनियों और सबसे महत्वपूर्ण, नई नौकरियों का निर्माण कर सकें।”