ब्रेकिंग
ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

भारतीय रिजर्व बैंक ने विनियमित बाजारों की 18 अप्रैल से बदली टाइमिंग

RBI के नियमन वाले बाजारों में 18 अप्रैल से कारोबार 10 बजे के बजाय सुबह 9 बजे से ही शुरू हुआ करेगा। RBI  ने कहा कि वह 18 अप्रैल से मुद्रा बाजार कारोबार के पूर्व-कोरोना महामारी समय को बहाल करेगा। 18 अप्रैल से मुद्रा बाजार कारोबार सुबह 9 बजे के शुरू हुआ करेगा, जो अभी सुबह 10 बजे से शुरू होता है। रिज़र्व बैंक द्वारा विनियमित विभिन्न बाजारों के लिए व्यापारिक घंटों को परिचालन संबंधी अव्यवस्थाओं और COVID-19 द्वारा उत्पन्न स्वास्थ्य जोखिमों के ऊंचे स्तर को देखते हुए 7 अप्रैल, 2020 से संशोधित किया गया था। इसके बाद, परिचालन संबंधी बाधाओं में कमी के साथ, 9 नवंबर, 2020 से व्यापारिक घंटों को आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया था।
RBI ने एक बयान में कहा कि लोगों की आवाजाही और कार्यालयों के कामकाज पर प्रतिबंधों में पर्याप्त ढील के मद्देनजर अब विनियमित वित्तीय बाजारों में कारोबार की शुरुआत के लिए पूर्व-महामारी समय (सुबह 9 बजे) को बहाल करने का निर्णय लिया गया है। कॉल/नोटिस/टर्म मनी मार्केट ऑपरेशन के लिए समय को संशोधित कर सुबह 9 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक कर दिया जाएगा, जो अभी सुबह 10 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक है। सरकारी प्रतिभूतियों में मार्केट रेपो के लिए संशोधित समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक होगा, जो अभी सुबह 10 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक है।

सरकारी प्रतिभूतियों में ट्राई-पार्टी रेपो का संशोधित समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा, जो अभी सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक है। सभी के बंद होने का समय समान रहेगा। खुलने का समय वर्तमान 10 बजे से एक घंटे पहले करके 9 बजे कर दिया गया है। नया समय 18 अप्रैल, 2022 से लागू होगा। RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को मौद्रिक समीक्षा के बाद सभी वित्तीय बाजारों में कारोबार 18 अप्रैल से सुबह नौ बजे से शुरू किए जाने की घोषणा की थी।