ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

आम आदमी को एक और झटका, अंडे से लेकर फल-दूध तक सब कुछ महंगा

WPI inflation : आम आदमी को महंगाई के मोर्चे पर एक और झटका लगा है. प‍िछले द‍िनों र‍िटेल इंफलेशन के 17 महीने का र‍िकॉर्ड तोड़ने के बाद अब थोक महंगाई दर नए लेवल पर पहुंच गई है. सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार मार्च में थोक महंगाई दर (March WPI Inflation) बढ़कर 14.55 प्रत‍िशत के स्‍तर पर पहुंच गई है. इससे पहले फरवरी में यह 13.11 फीसदी और जनवरी में 12.96 फीसदी थी.

खाने-पीने की चीजें हुईं महंगी

आपको बता दें होलसेल प्राइस इंडेक्‍स (WPI) में इजाफा होने से बाजार में चीजें महंगी हो जाती हैं. इससे बाजार में थोक सामान की कीमत का पता चलता है. महीने (MoM) के आधार पर बात करें तो खाने-पीने की चीजों की थोक महंगाई दर 8.47% से बढ़कर 8.71% हो गई है. इसी तरह आलू की महंगाई दर 14.78% से बढ़कर 24.62% हो गई है.

मैन्युफैक्चर्ड प्रोडक्ट की WPI भी बढ़ी

इसी तरह मैन्युफैक्चर्ड प्रोडक्ट की WPI 9.84% से बढ़कर 10.71% हो गई है. फ्यूल एंड पावर WPI 31.5% से बढ़कर 34.52% हो गया. वहीं प्राइमरी आर्टिकल WPI 13.39% से बढ़कर 15.54% हो गया. अंडा, मीट, मछली WPI 8.14% से बढ़कर 9.42% के स्‍तर पर पहुंच गया. फलों की WPI 10.3% से बढ़कर 10.62% के स्‍तर पर पहुंच गई. वहीं दूध की WPI 1.87% से बढ़कर 2.9% हो गई.

इनमें हुई कमी

मंथली बेस‍िस पर सब्जियों की WPI 26.93% से घटकर 19.88% पर आ गई है. वहीं दालों की WPI 2.72% से घटकर 2.22% हो गई.