ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

IndiGo ने हैदराबाद से ढाका के लिए शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट, मेडिकल टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद

Hyderabad-Dhaka Direct Flight: हैदराबाद से ढाका के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट सर्विस ने यहां से दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरी. इंडिगो के अधिकारियों और दूसरे स्टेकहोल्डर्स के साथ जीएचआईएएल के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई

Hyderabad-Dhaka Direct Flight: हैदराबाद से ढाका के लिए इंडिगो की डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हो गई है. इसके साथ ही हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अपने पोर्टफोलियो में एक और इंटरनेशनल डेस्टिनेशन जोड़ा है. बांग्लादेश और तेलंगाना के बीच टूरिज्म और अवकाश यात्रा को बढ़ावा देने के अलावा, डायरेक्ट फ्लाइट्स से हैदराबाद के लिए मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

सोमवार से शुरू हुई फ्लाइटइंडिगो की फ्लाइट 6E 1931 दोपहर 12.45 बजे GMR हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना होगी. ढाका से वापसी इंडिगो फ्लाइट 6E 1932 शाम 6.50 बजे हैदराबाद पहुंचेगी. दो घंटे पैंतालीस मिनट की उड़ान जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट और ढाका के बीच सप्ताह में दो बार शनिवार और सोमवार को ऑपरेट होगी.

मेडिकल टूरिस्ट्स के लिए पसंदीदा डेस्टिनेशनपर्यटन मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, इलाज के लिए भारत आने वाले सभी इंटरनेशनल मेडिकल विजिटर्स में से लगभग 54 प्रतिशत बांग्लादेश से हैं. इस इलाके में कुछ बेहतरीन चिकित्सा सुविधाओं के साथ, हैदराबाद बांग्लादेश के मेडिकल टूरिस्ट्स के लिए पसंदीदा डेस्टिनेशन में से एक के रूप में उभरा है.

GHIAL के सीईओ प्रदीप पणिकर ने कहा कि “हैदराबाद में घूमने के लिए कई पर्यटन स्थलों के अलावा, शहर चिकित्सा पर्यटन के लिए भी एक प्रमुख केंद्र रहा है. पिछले कुछ वर्षों में हमने अवकाश यात्रियों के साथ-साथ चिकित्सा पर्यटकों की भारी आमद देखी है. वहां हैदराबाद और ढाका के बीच सीधे संपर्क की एक बड़ी मांग है. यह नईकनेक्टिविटी न केवल बांग्लादेशियों को हमारे शहर और चिकित्सा सुविधाओं का पता लगाने की अनुमति देगी बल्कि हैदराबादियों को ढाका के अद्वितीय आकर्षण का अनुभव करने का मौका भी देगी.”

हैदराबाद से ढाका के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट सर्विस ने यहां से दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरी. इंडिगो के अधिकारियों और दूसरे स्टेकहोल्डर्स के साथ जीएचआईएएल के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई.

हवाई यातायात में महत्वपूर्ण सुधारइंडिगो के मुख्य स्ट्रैटेजी और फाइनेंस अधिकारी संजय कुमार ने कहा, “हम भारतीय फार्मास्यूटिकल्स और जैव प्रौद्योगिकी के केंद्र को बांग्लादेश की सांस्कृतिक और आर्थिक राजधानी से जोड़ने वाली नई उड़ानें शुरू करने के फैसले से खुशी हो रही है. हैदराबाद ने पिछले कुछ हफ्तों में हवाई यातायात में महत्वपूर्ण सुधार देखा है. ढाका के यात्री देश के 70 से अधिक शहरों को जोड़ने के लिए हैदराबाद को हब के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. हमें पूरा विश्वास है कि ये उड़ानें दोनों देशों में उच्च यातायात, अवकाश और चिकित्सा पर्यटन को बढ़ावा देगी.”

हैदराबाद देश का एकमात्र एयरपोर्ट है जहां सभी दस घरेलू एयरलाइंस उड़ान भरती हैं. ‘समर-22’ शेड्यूल के लिए इंटरनेशनल एयरलाइंस ने 20 अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन्स के लिए फ्लाइट स्लॉट दाखिल किए हैं. दायर किए गए अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मकालीन स्लॉट पूर्व-कोविड समय का 103 प्रतिशत है. जीएचआईएएल ने कहा कि हैदराबाद से थाईलैंड और हांगकांग के लिए उड़ानें जल्द ही फिर से शुरू होंगी.