ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स...

मई के दूसरे सप्ताह में उज्जैन आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए क्या है वजह

Ujjain News: मई के दूसरे सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन आने की पूरी संभावना है. अभी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन उनकी ओर से आमंत्रण को हरी झंडी मिल चुकी है.

Mahakaleshwar Ujjain: मई महिने के दूसरे सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन आने की पूरी संभावना है. अभी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन उनकी ओर से आमंत्रण को हरी झंडी मिल चुकी है. उज्जैन का जिला प्रशासन अभी से तैयारियों में जुट गया है. संभावना जताई जा रही है कि 15 या 16 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आ सकते हैं.

गौरतलब है कि 2 दिन पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने उज्जैन के महाकाल प्रोजेक्ट के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया. उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मई के दूसरे सप्ताह में उज्जैन आने की संभावना है. उन्होंने यह भी बताया कि अभी तारीख तय नहीं हुई है, मगर 15-16 मई के आसपास कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है.

उद्घाटन करने के लिए आएंगे पीएम मोदीगौरतलब है कि महाकालेश्वर मंदिर का परिसर पहले से 10 गुना बड़ा हो गया है. इसके अलावा मंदिर परिसर में बड़े विकास कार्य हुए हुए हैं. महाकाल मंदिर विस्तारीकरण का बजट लगभग साढ़े सात सौ करोड़ का है, जिसमें से 400 करोड़ के आसपास मंदिर में खर्च हो रहे हैं. अप्रैल महिने के अंत तक महाकाल मंदिर के प्रथम फेज का विस्तारीकरण विकास कार्य पूरा हो जाएगा. इसी का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आएंगे.

2023 तक पूरा हो जाएगा दूसरा फेजमहाकालेश्वर मंदिर विस्तारीकरण योजना के तहत दूसरा फेज पूरा होने में डेढ़ साल से ज्यादा का वक्त लगेगा. साल 2023 के अंत तक दूसरा फेज भी कंप्लीट हो जाएगा. गौरतलब है कि साल 2023 में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है. बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक शिवराज सरकार उज्जैन के विकास को मॉडल बनाकर पूरे मध्यप्रदेश में प्रचार पसार करने जा रही है. इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया जा रहा है.

100 साल के मास्टर प्लान को बनाकर किया विकासमहाकालेश्वर मंदिर में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए 100 साल का मास्टर प्लान बना कर विकास कार्य किए गए हैं. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक संपूर्ण विकास कार्य संपन्न होने के बाद मंदिर परिसर में एक लाख श्रद्धालु एकत्रित हो सकेंगे. वर्तमान समय में परिसर काफी छोटा है, लेकिन विस्तारीकरण के बाद इसका भव्य स्वरूप सामने आ रहा है.