ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

RBI ने ब्याज दरों में किया इजाफा, रेपो रेट 0.40 फीसदी बढ़ा, केंद्रीय बैंक ने इमरजेंसी बैठक में लिया फैसला

RBI Repo Rate Hike: भारतीय रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में 0.40 फीसदी का इजाफा किया है. RBI की इमरजेंसी बैठक में यह फैसला लिया गया है.

RBI Repo Rate Hike: भारतीय रिजर्व बैंक ने बुधवार को ब्याज दरों में 0.40 फीसदी का इजाफा किया है. रिजर्व बैंक ने 2 और 3 मई को MPC की आपात बैठक कर यह फैसला लिया है. RBI ने रेपो रेट (Repo Rate) को बढ़ाकर 4.40 फीसदी कर दिया है.

बरकरार रखा अकोमोडेटिव रुख

 भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि RBI ने फिलहाल अकोमोडेटिव रुख (Accommodative Stance) बरकरार रखा है. इसे आगे बदला जा सकता है. रिजर्व बैंक ने कैश रिजर्व रेश्यो (CRR) में भी 0.50 फीसदी का इजाफा किया है. इस इजाफे के साथ CRR बढ़कर 4.5 फीसदी हो गया है.

युद्ध से बिगड़ी स्थिति

दास ने कहा कि महंगाई (Inflation Rate) की बढ़ती दर चिंताजनक है, ग्लोबल इकोनॉमी की स्थिति भी बरकरार है. युद्ध की वजह से महंगाई और ग्रोथ का अनुमान बदला है.

दास ने कहा कि निजी खपत में बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि खाद्य महंगाई (Food Inflation) दर आगे भी बरकरार रहेगी. उन्होंने कहा कि खाने के तेल की कीमतों (Edible Oil Prices) में और बढ़ोतरी संभव है. इसी के साथ ग्लोबल सप्लाई चेन में दिक्कतों से बढ़ोतरी संभव है.