ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

प्रशांत किशोर आज करेंगे अपनी भविष्य की रणनीति का खुलासा

पटना. प्रशांत किशोर ने लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार पर एक साथ हमला किया है. उन्‍होंने कहा कि लालू और नीतीश राज में बिहार पिछले 30 साल से सबसे पिछड़ा राज्‍य बना हुआ है. बिहार में राजनीतिक जमीन तलाश रहे प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रदेश में पिछले 3 दशक से लालू यादव और नीतीश कुमार का शासनकाल रहा है. लालू और उनके समर्थकों का मानना है कि उकने राज में सामाजिक न्‍याय हुआ. वहीं, नीतीश कुमार और उनके समर्थकों का मानना है कि उनके शासनकाल में न्‍याय के साथ विकास हुआ. दोनों के दावों में कुछ सच्‍चाई जरूर है, लेकन बिहार लालू और नीतीश के 30 साल के राज में सबसे प‍िछड़ा राज्‍य बना हुआ है. प्रशांत किशोर ने पश्चिम चंपारण से 3000 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकालने का ऐलान करते हुए राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए एक शर्त भी तय कर दी है.उनकी ‘जन सूरज’ की घोषणा ने राजनीतिक पंडितों को उनकी भविष्य की योजना का विश्लेषण करने के लिए मजबूर कर दिया है। उनमें से कई लोगों का मानना है कि वह बिहार से नई पार्टी शुरू करना चाहते हैं।

किशोर ने पहले एक ट्वीट के दौरान असली राजनीतिक आकाओं, यानी बिहार के लोगों के पास जाने का संकेत दे दिया था।

लगभग सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने उन पर ज्यादा प्रतिक्रिया न करने का फैसला किया है और न ही उन्हें कोई महत्व देना चाहते हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनका किशोर से कोई लेना-देना नहीं है।

राजद नेता और विपक्ष के नेता, तेजस्वी यादव ने कहा कि वह राजनीतिक रणनीतिकार से जुड़ी खबरों को महत्व नहीं देते हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि राजनीतिक रणनीति बनाना और लोगों से जुड़ाव बनाना दो अलग-अलग चीजें हैं।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि किशोर के प्रयास बिहार में फ्लॉप शो में बदल जाएंगे।

ये नेता भले ही प्रशांत किशोर की ताकत से वाकिफ हैं, लेकिन इस समय वे उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

2014 के लोकसभा चुनाव में किशोर ने उनके लिए जो किया, उससे बीजेपी नेता अच्छी तरह वाकिफ हैं। जनता दल (यूनाइटेड) और राजद ने भी 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान अपने राजनीतिक कौशल का अनुभव किया जब महागठबंधन (विपक्षी महागठबंधन) ने भगवा पार्टी को हराया था।

किशोर पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और दिल्ली में भी सफल रहे।

इसलिए बिहार की हर पार्टी प्रशांत किशोर की भविष्य की योजनाओं का बेसब्री से इंतजार कर रही है।