ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स...

शमी का पौधा है शनि की शान्ति का सरल उपाय, लेकिन इस गलत तरीके से लगाया हुआ पौधा अशुभता और मुसीबतें बढ़ाए

वास्तु शास्त्र में कई पेड़-पौधे ऐसे हैं, जिन्हें घर में लगाने से सुख-समृद्धि तो आती ही है. साथ ही, व्यक्ति के जीवन से सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

नौकरी, बिजनेस, आर्थिक तंगी, विवाह आदि से जुड़ी समस्याएं व्यक्ति के जीवन में ग्रहों के पक्ष में न होने के कारण होती हैं. वास्तु शास्त्र में हर पौधे का अपना महत्व बताया है. ज्योतिष शास्त्र में शनि को शांत करने का सबसे सरल उपाय घर में शमी के पौद्धे को लगाना बताया गया है. इस पौधे के सकारात्मक प्रभाव से न सिर्फ शनि शांत होते हैं बल्कि कुंडली में उनकी मजबूती होती है. लेकिन अगर शमी के पौधे को सही तरीके से नहीं लगाया जाए तो ये मुसीबतों का सबब बन सकता है. शमी का पौधा अगर गलत तरीके से लगा तो जीवन में बर्बादी ला सकता है शनि का क्रोध बढ़ा सकता है.

शमी का पौधा लगाने का सही तरीका दिशा
– शमी का पौधा शनि ग्रह के लिए लगाया जाता है. इसलिए इसे शनिवार के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद लगाएं. इसके अलावा नवरात्रि या फिर दशहरा के दिनों में भी इसे लगाया जा सकता है.

– शमी का पौधा घर के मेन गेट पर या फिर छत पर ही लगाया जाता है. अगर आप इसे घर के बाहर लगा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखे कि घर में घुसते समय ये पौधा आपके बाएं हाथ की तरफ होना चाहिए. इसे गलती से भी घर के अंदर न लगाएं.

– शमी का पौधा शनिवार के दिन साफ गमले या फिर जमीन में लगा सकते हैं.

– वास्तु जानकारों के अनुसार अगर आप शनिवार के दिन गमले में शमी का पौधा लगा रहे हैं, तो इसकी जड़ में 1 रुपये का सिक्का सुपारी रख दें. इसके बाद पौधे का रोपण करें आखिर में इसके ऊपर गंगाजल छिड़कर इसकी पूजा करें.

– शमी का पौधा अगर छत पर लगा रहे हैं, तो इसे दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए.ताकि इस पर पर्याप्त मात्रा में सूर्य की रोशनी पड़ सके. इसे कभी भी अंधेरे या फिर छाया वाली जगह पर न रखें.

– शमी का पौधा लगाने के बाद इस बात का भी ध्यान रखें कि ये पौधा मुर्झाने न पाए. ऐसा होने पर घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसमें नियमित रूप से पानी देने दीपक जलाने से घर की सुख-समृद्धि शांति का वास होता है. साथ ही, आर्थिक स्थिति में सुधार आता है.

– वास्तु दोष दूर करने के साथ शमी का पौधा कुंडली में शनि की स्थिति भी मजबूत होती है. इसे लगाने से हर कार्य में सफलता मिलती है.