ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

पूरे परिवार का आधार कार्ड प्रोफाइल हो जाएगा एक जगह सेव, फॉलो करें ये स्टेप्स

mAadhaar APP का यूज कर आप पूरी फैमिली की आधार प्रोफाइल एक जगह सेव कर सकते हैं. mAadhaar App UIDAI द्वारा बनाया गया एक ऐप है. यहां आप अपने आधार को लिंक कर सकते हैं.

आधार कार्ड आज के समय में बेहद जरूरी डॉक्यूमेंट है. चाहे बैंक में खाता खुलवाना हो या फिर किसी योजना का लाभ उठाना हो. आधार कार्ड हर भारतीय की पहचान है, और बेहद जरूरी दस्तावेज है. ऐसे में इसे क्विक एक्सेस करने के लिए आप mAadhaar ऐप का यूज कर सकते हैं. लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं इसके अलावा भी आपको यहां कहीं सारे फीचर्स दी जाते हैं जिनकी मदद से आप आधार से जुड़ी कई सारी सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में.

5 प्रोफाइल ऐड करने की सुविधा

UIDAI द्वारा mAaadhar ऐप को साल 2017 में लॉन्च किया गया था. इसमें दिए जाने वाले प्रोफाइल ऐड फीचर की मदद से आप आधार कार्ड गुम जाने के डर से निश्चिन्त हो जाएंगे. इसके जरिए आप अपनी ही नहीं बल्कि 5 प्रोफाइल ऐड कर सकते हैं. इससे आसानी से सारे घर के आधार कार्ड प्रोफाइल एक ही ऐप में सेव हो जाएंगे.

ऐसे करें प्रोफाइल ऐड

1. सबसे पहले आपको प्लेस्टोर से जाकर mAaadhar ऐप डाउनलोड करना है.2. इसके बाद आप को यहां अपना 12 डिजिट का आधार नंबर फिल करना है.3. आगे आपसे कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी, इसे फिल कर दें.4. इसके बाद आपके रजिस्टर्ड नंबर पर एक otp रिसीव होगी उसे एंटर करें.5. इसके बाद ऐप आपके प्रोफाइल को फेच कर लेगा.6. अब इसी प्रोसेस को फॉलो करते हुए आप 5 आधार प्रोफाइल को आसानी से ऐड कर पाएंगे.