ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

बुधवार के दिन धन की होगी वर्षा या होगा आर्थिक नुकसान? पढ़ें, आज का राशिफल

29 june 2022| हिंदू धर्म में हर एक दिन किसी भगवान (Wednesday Fast) के नाम को समर्पित है और बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. बुध को ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है और (Lord Ganesha) ज्योतिष के अनुसार कन्या और मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है. (Budhwar ke din kare ye upay) मान्यता है कि बुध बुद्धि, एकाग्रता, वाणी, त्वचा, सौंदर्य और सुगंध का कारक भी है. कहा जाता है कि यदि कुंडली में बुध सही है तो सब ठीक रहता है और अगर बुध कमजोर हो तो खुशियां मुंह मोड़ लेती हैं. ऐसे में यदि आपके जीवन में भी कई परेशानी है तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. आइए जानते हैं बुधवार को कौन से उपाय करने से परेशानियों से निजात मिल सकता है? पढ़ें, अपना राशिफल और जानें आज कैसा रहेगा आपका भाग्य

मेष राशिफल

आज आपको नए काम करने की प्रेरणा मिलेगी. हालांकि, आपके विचारों में स्थिरता का अभाव रहने से कुछ मामलों में उलझन का अनुभव होगा. नौकरी या व्यवसाय में प्रतियोगिता का वातावरण रहेगा. किसी छोटी यात्रा के संयोग खड़े होंगे. भाई- बंधुओं के साथ मेल-जोल बना रहेगा. इससे लाभ भी होगा. स्त्रियों को वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए.

वृष राशिफल

मन की कमजोर स्थिति महत्वपूर्ण अवसरों से आपको दूर कर सकती है. आज नए काम का आरंभ करना उचित नहीं है. बातचीत में आपका लापरवाही पूर्ण व्यवहार संघर्ष खड़ा करेगा. आर्थिक लाभ होगा. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है.

मिथुन राशिफल

आज का दिन ताजगी और स्फूर्ति से परिपूर्ण रहेगा. उत्तम भोजन सुंदर वस्त्रालंकार और मित्रों-स्वजनों से आपका दिन खूब आनंद में गुजरेगा. दांपत्य जीवन में सुख-संतोष की भावना का अनुभव होगा. आर्थिक लाभ और आयोजनों के लिए दिन अनुकूल है. खर्च अधिक होगा, इसलिए उस पर संयम रखें. आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है.

कर्क राशिफल 

परिवार में मनमुटाव के अवसर आएंगे, इसलिए मानसिक बेचैनी रहेगी. मन में दुविधा का अनुभव होगा, इसलिए महत्वपूर्ण निर्णय टालना हितकर है. किसी के साथ गलतफहमी या वाद-विवाद होने की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधी लापरवाही तंदुरुस्ती खराब करेगी. कोर्ट कचहरी के मामलों में संभलकर काम लेना पड़ेगा. मान-हानि और धन हानि होने की आशंका है.

सिंह राशिफल

आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा, परंतु मन किसी बात को लेकर उलझन में रहेगा. मित्रों से मुलाकात और लाभ होगा. बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे. घर में मांगलिक काम होंगे. व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा वालों की आय में वृद्धि होगी. बाहर जाने का कार्यक्रम होगा.

कन्या राशिफल

नए काम शुरू करने के लिए आपकी योजनाओं को अमल में लाएं. व्यापार में लाभ होगा. बकाया पैसों की वसूली हो सकेगी. नौकरीपेशा वालों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं. पिता से लाभ होगा. परिवार में आनंद-उत्साह का वातावरण रहेगा. गृहस्थजीवन में मेल-जोल रहेगा. सरकारी कामकाज पूरे होंगे.

तुला राशिफल

व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की संभावना है. नौकरी और व्यापार में सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा. लंबी यात्रा और किसी धार्मिक स्थल पर जाने कार्यक्रम बन सकता है. लेखनकार्य एवं बौद्धिक क्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे. विदेश से मित्रों और स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद की प्राप्ति होगी. शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव होगा.

वृश्चिक राशिफल

वाणी और व्यवहार पर आज संयम रखना आवश्यक है. दैनिक कामों के अतिरिक्त नए काम हाथ में लेना उचित नहीं है. बीमार पड़ने के योग है. खान-पान में ध्यान रखें. अचानक धन लाभ होगा. आध्यात्मिक साधना के लिए समय अच्छा है. चिंतन-मनन में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति के साथ बीमारियों से दूर रह सकेंगे.

धनु राशिफल

पार्टी, पिकनिक, प्रवास, सुंदर भोजन और वस्त्र परिधान आज के दिन की विशेषता होगी. मनोरंजन की दुनिया में विहार करेंगे. दोस्तों के साथ मुलाकात सुखद रहेगा. दांपत्यजीवन में उत्तम सुख की प्राप्ति होगी. सार्वजनिक सम्मान और ख्याति मिलेगी. बौद्धिक, तार्किक विचार-विनिमय होगा. भागीदारी में लाभ होगा.

मकर राशिफल 

आज आपके व्यापार-धंधे का विकास होगा. आर्थिक रूप से लाभदायक दिन होने से पैसे की लेन-देन में सरल रहेगी. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. सहकर्मियों तथा अधीनस्थ लोगों का सहयोग मिलेगा. ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे. विरोधियों को पराजित करने में कामयाब होंगे. हालांकि, कानूनी मामलों से थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है.

कुंभ राशिफल

आज आप संतान और अपने स्वास्थ्य के संबंध में चिंतित रहेंगे. अपच, पेट-दर्द से परेशानी होगी. विचारों में तेजी से परिवर्तन के कारण मानसिक स्थिरता में खलल होगी. आज नए कामों का आरंभ न करना हितकर है. यात्रा प्रवास में कठिनाई आएंगी, संभव हो, तो इसे स्थगित रखना उचित होगा.

मीन राशिफल

शारीरिक-मानसिक भय रहेगा. परिजनों के साथ वाद-विवाद होगा. मां के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. अनचाही घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आ सकती है. नींद नहीं आने से परेशान रहेंगे. धन और कीर्ति की हानि होगी. पानी वाली जगहों से दूर रहें. स्थायी संपत्ति को लेकर किए आपके प्रयासों में कमी आ सकती है.