ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

बुधवार को ऐसे करें भगवान गणेश की पूजा, विघ्नहर्ता दूर करेंगे सारे कष्ट

सनातन धर्म में किसी भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान गणेश को आमंत्रित किया जाता है. उसके बाद उनकी विधि विधान से पूजा-अर्चना करके उस कार्य की सफलता की प्रार्थना कर आशीर्वाद लिया जाता है.

Budhwar Upay : हिंदू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है. इसी क्रम में बुधवार का दिन प्रथम पूज्य भगवान गणेश को समर्पित किया गया है. सनातन धर्म में किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले भगवान गणेश की स्तुति और पूजा की जाती है. जिन व्यक्तियों की कुंडली में बुध ग्रह दूषित होता है. उनको बुधवार के दिन कुछ खास तरह से पूजा करनी चाहिए, जिससे उनके बुध ग्रह के दोष खत्म हो सकते हैं. भोपाल के रहने वाले पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बताते हैं कि किस तरह भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए, जिससे शारीरिक, आर्थिक परेशानियां भी दूर होती हैं. आइए जानते हैं क्या है बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा और कुछ आसान उपाय के बारे में.

-बुधवार के दिन प्रातः स्नान के बाद मंदिर जाकर भगवान गणेश की पूजा करें. ऐसा करने से माना जाता है कि भगवान गणेश अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

-यदि किसी व्यक्ति का बुध कमजोर है, तो ऐसे व्यक्ति को बुधवार के दिन हरे कपड़े पहनने चाहिए. साथ ही अपने पास हरे रंग का रुमाल भी रखना चाहिए. बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग की दाल और हरे कपड़े का दान करना शुभ माना गया है.

-बुधवार के दिन गाय को हरी घास का चारा खिलाएं. बुधवार के दिन भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं. ऐसा करने से आपको हर कार्यों में सफलता हासिल होगी. साथ ही आर्थिक उन्नति भी होगी.

-धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान गणेश को मोदक और लड्डू अत्यंत प्रिय हैं. बुधवार के दिन पूजा के दौरान भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाएं. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं और भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

-बुधवार के दिन भगवान गणेश को शमी के पत्ते अर्पित करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति का तनाव और मानसिक कष्ट दूर होते हैं. साथ ही इससे बुद्धि का विकास भी होता है. बुधवार के दिन भगवान गणेश के बीज मंत्र “ॐ गं गणपतये नमः “का जाप करना चाहिए.