ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया

श्रेयसी सिंह जीवन परिचय – Deepawali

श्रेयसी सिंह जीवन परिचय  (Shreyasi Singh biography in Hindi) (Won gold medal in double trap shooting in Commonwealth Games)

श्रेयसी एक भारतीय खिलाड़ी है, जो राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय मैदानों में शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करती है. इन्होने साल 2014 में जहाँ भारत के लिए सिल्वर मैडल जीता था वही इस साल होने वाले कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मैडल हासिल करने में सफलता हासिल की है. श्रेयसी ने महज 26 साल की उम्र में गोल्ड मैडल हासिल कर बहुत बड़ी सफलता हासिल की है. यह मैडल आज कॉमन वेल्थ गेम्स 2018 के दौरान भारत का 12 गोल्ड मैडल है.

श्रेयसी सिंह जीवन परिचय

नाम Nameश्रेयसी सिंहजन्म तारीख Date of Birth29 अगस्त 1991उम्र Age26 सालरहवासी Residenceदिल्लीनागरिकता Nationalityभारतीयपेशा Occupationभारतीय खिलाड़ीखेल Gameएयर पिस्टल शूटिंगपारिवारिक जानकारी Family Informationपिता का नाम Father Nameदिग्विजय सिंहशारीरिक बनावट Physical Status लम्बाई Hight   NA   वजन Weight NAरंग Colourगोराआँखों का कलरकालाशिक्षा Education स्कूलिंग SchoolingNAकॉलेज Collegeहंसराज कॉलेज दिल्लीडिग्री DegreeNA

शिक्षा और पारिवारिक जानकारी Education and Family Information :

श्रेयसी के पिता का नाम दिग्विजय सिंह है और इनके दादा श्री सुरेन्द्र सिंह जी है. इनके पिता और दादा दोनों ही नेशनल राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके है. वही इनकी माँ और भाई बहन के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. इनके पिता भारत में केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके है. श्रेयसी की शिक्षा दिल्ली के हंसराज कॉलेज से हुई है.

करियर Career :

श्रेयसी सिंह, मैक्सिको में आयोजित 2013 ट्रैप शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थी. इन्होने इस मैच में 15 वीं पोजीशन हासिल की थी.श्रेयसी ने 2010 में हुए कॉमन वेल्थ गेम्स के दौरान सिंगल और पेअर ट्रिप इवेंट में भाग लिया था. और इस समय दिल्ली में आयोजित इस खेलों में श्रेयसी ने सिंगल इवेंट में 6 स्थान हासिल किया था वही पेअर इवेंट में इन्होने 5 स्थान हासिल किया था.साल 2014 में हुए कॉमन वेल्थ गेम्स के दौरान डबल ट्रैप इवेंट में इन्होने सिल्वर मैडल हासिल किया था. इस समय फाइनल मैच में इनका स्कोर 92 था.साल 2014 में ही एशियन खेलों के दौरान इन्होने शगुन चौधरी और वर्षा वर्मन के साथ मिलकर डबल ट्रेप टीम स्पर्धा में ब्रोंज मैडल हासिल किया था.अब इस वर्ष पुनः 2018 में कॉमन वेल्थ गेम्स में श्रेयसी ने डबल ट्रेप इवेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया और अपने मैडल को गोल्ड में परिवर्तित करने में सफल रही.

2018 कॉमन वेल्थ गेम्स 2018 Common Wealth Games :

कॉमनवेल्थ गेम्स के छठवे दिन तक जहाँ भारत के पास 11 गोल्ड, 4 सिल्वर और 6 ब्रोंज मैडल थे, वही सातवे दिन सुबह सुबह इन मैडल में 1 गोल्ड और 1 बोंज़ मैडल का इजाफा हुआ है. और भारत ने इन खेलों में अपनी तीसरी पोजीशन बरकरार रखी है.

आज का श्रेयसी का मैच बहुत ही इंट्रेस्टिंग रहा. इस मैच के दौरान पहले तीनो राउंड में ऑस्ट्रेलिया की शूटर एम्मा श्रेयसी से आगे थी. परंतु चौथे राउंड में वे अपना बेस्ट नहीं दे पाई और श्रेयसी के बराबर आ गयी. फिर शूटऑफ़ के दौरान श्रेयसी ने दोनों निशाने सटीक लगाये वही ऑस्ट्रेलियन प्लेयर अपना एक निशाना चुक गयी और सिल्वर मैडल की हक़दार बनी और श्रेयसी ने गोल्ड अपने नाम किया.

Others –