ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

मास्क नहीं पहनने पर अब छत्तीसगढ़ सरकार ने लगाया 500 रुपए का जुर्माना, जानें दिल्ली, यूपी, बिहार सहित कर्नाटक में कितना है फाइन

रायपुर: देश में बढ़ते कोरोना के मामले और कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार भी सख्त हो गई है। अब राज्य सरकार ने मास्क नहीं पहने पर 500 रुपये का जुर्माना लगा दिया है। देश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के नियमों का भी तेजी से उल्लघंन हो रहा है। यही वजह है कि अब राज्य सरकारों ने सख्ती शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि मास्क नहीं पहनने वालों या दिखावटी मास्क पहनने वालों पर फाइन (अर्थदंड) लगाया जाएगा।

दिल्ली में मास्क ना पहनने पर 2000 का जुर्माना

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली इस मामले में सबसे आगे हैं। यहां बगैर मास्क पाए जाने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगा हुआ है। अब छत्तीसगढ़ सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए का चालान काटने का आदेश दिए हैं। इससे पहले यूपी, महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक समेत अन्य राज्यों में मास्क के नियमों की अनदेखी करने पर भी जुर्माने का एलान किया गया था। आइए जानते हैं कि राज्य में कितना है फाइन?

जानें-यूपी हरियणा, कर्नाटक और बिहार सहित इन राज्यों में कितन फाइन

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने मास्क न पहनने वालों के लिए पहले 100 रुपए जुर्माना रखा था, जिसे बढ़ाकर अब 500 रुपए कर दिया गया है। वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत अधिकांश शहरों में 500 रुपए का अर्थदंड जुर्माना लगाया गया है।  उधर हरियाणा 2500 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वहीं बिहार की राजधानी पटना में बिना मास्क घूमने पर 50 रुपये का जुर्माना वसूला जा रहा है।

बात करें कर्नाटक की तो यहां पर सरकार ने राजधानी बेंगलुरु में मास्क नहीं पहनने पर 250 रुपये के जुर्माना लगाया है। वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया है। उधर, पंजाब में में मास्क न पहनने पर एक हजार रुपए जुर्माने का प्रावधान है।

झारखंड में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले और मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से 500 रुपये का जुर्माना वसूला जा रहा है। दक्षिण के केरल में मास्क न पहनने वालों के लिए यहां पहले 10,000 रुपए अर्थदंड रखा गया था, जिसे अब घटाकर 500 रुपए कर दिया गया है। बात करें तमिलनाडु की तो यहां पर सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपए का चालान रखा है।