ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

बिजली तार या ट्रांसफार्मर के पास होलिका दहन की मनाही, शाम से जांच करने निकले कर्मी

बिलासपुर। होली के मद्देनजर बिजली वितरण कंपनी सतर्क हो गई है। कंपनी ने समितियों से अपील की है कि होलिका दहन के ऐसे स्थान का उपयोग न करें जहां बिजली तार या ट्रांसफार्मर है। इससे बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इसके साथ ही बिजली बंद होने से उपभोक्ताओं को परेशानी भी हो सकती है। होली पर्व को एक दिन शेष है। धारा 144 लागू होने से इस बार माहौल शांत रहने की उम्मीद भी है। पर इस बार शहर के अलग- अलग जगहों में होलिका दहन के लिए बनाई गई आयोजन समिति, आम लोग होलिका दहन करेंगे।

अक्सर यह होता है लोग बिना जगह देखे ऐसी जगह पर होलिका बना देते हैं जिसके ऊपर से बिजली तार या नजदीक में ट्रांसफार्मर है। दहन के दौरान आग की लपटों से इसे नुकसान पहंुचने का खतरा रहता है। दुर्घटना भी होने की आशंका रहती है। इसे लेकर ही बिजली वितरण कंपनी में बैठक हुई थी। जिसमें पहला दिशा- निर्देश इसी को लेकर जारी हुआ कि कर्मी शनिवार की शाम से लेकर रविवार की शाम तक जोन स्तर पर मोहल्लों का जायजा लेंगे। इस दौरान जहां भी उन्हें इस तरह होलिका नजर आएगी।

वहां की समिति के सदस्य या लोगों से निवेदन किया जाएगा कि वह स्थान बदल लें। उन्हें इससे होने वाली दुर्घटना के बारे में भी जागरूक किया जाएगा। शहर के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी यही व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही होली के दिन बिजली व्यवस्था सुचारू रखने के लिए जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्हें भी निर्देश दिया गया है। चूंकि अभी कोरोना की दूसरी लहर है इसलिए कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर के साथ- साथ कोविड- 19 के सभी नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है।