ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

वरिष्ठ नागरिकों को भीड़, अव्यवस्था और कोविड संक्रमण से बचाने की चिंता

रायपुर।  देश में 18+ आयु वर्ग को एक मई से टीका लगाने का वरिष्‍ठ नागरिकों ने स्‍वागत किया है। इसके लिए पीएम और सीएम का शुक्रिया भी अदा किया है। साथ ही होने वाली भीड़ से खुद को बचाने की गुहार भी लगाई है। युवाओं की भीड़ की वजह से वरिष्‍ठ नागरिकों को दिक्‍कतों से गुजरना पड़ेगा, इसलिए अलग से व्‍यवस्‍था करने की मांग की गई है।

वरिष्ठ नागरिक परिसंघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र नामदेव का कहना है कि 18+ आयु वर्ग के लोगों के वैक्‍सीनेशन के दौरान होने वाली भीड़ और अव्यवस्था से वरिष्ठ नागरिक चिंतित हैं। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बुजुर्गों के वैक्‍सीनेशन के लिए तत्काल सबसे अलग व्यवस्था करने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि 18+ आयु वर्ग और 45+ आयु वर्ग के कोविड वैक्‍सीनेशन में सभी जगह भीड़ उमड़ रही है। बार-बार समझाने के बाद भी लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं और मास्क का भी सही तरीके से उपयोग नहीं करते। ऐसी परिस्थिति में इनके बीच वरिष्ठ नागरिकों का भी वैक्‍सीनेशन करना खतरनाक साबित होगा

संक्रमण से उनका बचाव करना बहुत मुश्किल होगा। उन्होंने इस खतरे से वरिष्ठ नागरिकों को बचाने के लिए अलग से वैक्‍सीनेशन की व्यवस्था तत्काल करने की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने बताया है कि 60+आयु वर्ग के ज्यादातर वरिष्ठ नागरिकों को प्रथम डोज लग चुके हैं। दूसरे डोज के लिए अब वर‍िष्‍ठ नागरिक सेंटरों पर जा रहे हैं। वे अभी भी भीड़ और अव्यवस्था से परेशान हैं।

अनेक लोग बीमार और लाचार होने के कारण भीड़ की जानकारी सुनकर निर्धारित समय सीमा चार या छह सप्ताह के पूर्व अंतिम दिनों में वैक्‍सीनेशन के लिए जाने की तैयारी में हैं, पर अब 18+आयु वर्ग के साथ वैक्‍सीनेशन के लिए जाने से घबरा रहे हैं। वरिष्‍ठ नागरिक डर रहे हैं कि इतने दिनों तक कोविड वायरस के संक्रमण से बचने के बाद कहीं संक्रमित न हो जाएं।