ब्रेकिंग
रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

बिलासपुर पुलिस विभाग में तीन डीएसपी, एसआइ समेत सौ के पार हुई संक्रमितों की संख्या

बिलासपुर। शहर के साथ ही जिले के पुलिस अफसर व जवानों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्थिति यह है कि तीन डीएसपी के साथ ही एसआइ, एएसआइ, हवलदार व आरक्षक समेत सौ से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित मिले हैं। इनमें से अधिकांश पुलिस अफसर व जवान होम आइसोलेट हैं और उनकी स्थिति सामान्य है। कुछ ऐसे पुलिसकर्मी भी हैं, जिन्हें दूसरी बीमारी है और टीका भी नहीं लगा है, उनकी स्थिति गंभीर है।

शहर के साथ ही जिले में लाकडाउन चल रहा है। इस स्थिति में पुलिसकर्मियों को थानों के अलावा मैदानी क्षेत्र में ड्यूटी करनी पड़ रही है। उन्हें शहर के चौक-चौराहों में तैनात किया गया है। ऐसे में पुलिस अफसर व जवानों को आमजनों के संपर्क में भी आना पड़ रहा है। इसके चलते अफसर से लेकर जवान भी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आने लगे हैं।

शुरुआत में कुछ पुलिसकर्मी ही कोरोना संक्रमित मिले थे। ऐसे 16 पुलिसकर्मी स्वस्थ्य होकर ड्यूटी पर लौट गए हैं। लेकिन, अब धीरे-धीरे कर जवानों के साथ ही पुलिस अफसर भी कोरोना से संक्रमित होने लगे हैं और संक्रमित पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ रही है। स्थिति यह है कि अब तीन डीएसपी के साथ ही एसआइ, एएसआइ, हवलदार व आरक्षक समेत सौ से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं। आम जन की सुरक्षा के लिए तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों के लिए यह आंकड़ा चिंताजनक है। हालाकि, इनमें से कुछ पुलिसकर्मी ही ज्यादा गंभीर बताए जा रहे हैं।

वैक्सीन लगने की वजह से कम है खतरा

एसपी प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि मैदानी इलाकों में ड्यूटी करने की वजह से अफसर व जवान संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ज्यादातर पुलिसकर्मी होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं। उन्होंने बताया कि अधिकांश पुलिस अफसर व जवानों को कोरोना का टीका लग चुका है। इसके चलते उनकी स्थिति गंभीर नहीं है। कुछ ऐसे पुलिसकर्मी हैं, जो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और उन्हें टीका भी नहीं लगा है। उनके लिए स्थिति गंभीर व चिंताजनक है। एसपी ने सभी अफसर व जवानों को सावधानी से ड्यूटी करने की नसीहत दी है।