ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

सोने से ज्‍यादा चांदी में दिलचस्‍पी ले रहे निवेशक, MCX पर चमक बढ़ी

नई दिल्‍ली। Gold की कीमतों में बुधवार को खास तेजी नहीं दिखी। इंटरनेशनल मार्केट में डॉलर के गिरने से पीली धातु की कीमत में उछाल आ गया। MCX पर Gold June future 48309 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्‍तर पर स्थिर था। मंगलवार को यह 48307 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं Silver july futures में 456 रुपए ऊपर 72740 रुपए प्रति किलो पर कारोबार चल रहा था।

सराफा बाजार के रेट

इससे पहले मंगलवार को वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी पर दिल्‍ली में सोने का भाव 333 रुपए बढ़कर 47,833 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया था। HDFC सिक्युरिटीज के मुताबिक इससे पिछले सत्र में सोने का भाव 47,500 रुपए पर था।

Silver rate today

मांग बढ़ने के कारण चांदी भी 2,021 रुपए के उछाल के साथ 73,122 रुपये प्रति किलो हो गई। इससे पिछले दिन चांदी 71,101 रुपये पर बंद इुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना फायदे के साथ प्रति औंस 1,869 डॉलर बोला गया जबकि चांदी 28.48 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रही।

डॉलर पर सोना भारी

HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कॉमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि अमेरिकी डॉलर के कमजोर होने से सोने की कीमतों को समर्थन मिला।

MCX पर मंगलवार के रेट

कमजोर मांग के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को घटाया जिससे स्थानीय वायदा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 171 रुपये की गिरावट के साथ 48,303 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जून महीने की डिलिवरी के लिये सोने की कीमत 171 रुपये यानी 0.35 प्रतिशत की गिरावट के साथ 48,303 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई। इसमें 6,693 लॉट के लिये कारोबार हुआ।

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा अपने सौदों की कटान करने से सोना वायदा कीमतों में नुकसान दर्ज हुआ। वैश्विक स्तर पर न्यूयार्क में सोने की कीमत 0.12 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,869.80 डॉलर प्रति औंस हो गया।

MCX पर चांदी के रेट

मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में मंगलवार को चांदी की कीमत 469 रुपये की तेजी के साथ 73,793 रुपये प्रति किलो हो गई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में चांदी के जुलाई डिलीवरी वाले वायदा अनुबंध का भाव 469 रुपये यानी 0.64 प्रतिशत की तेजी के साथ 73,793 रुपये प्रति किलो हो गया। इस वायदा अनुबंध में 12,370 लॉट के लिये सौदे किये गये।

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि घरेलू बाजार में तेजी के रुख के कारण कारोबारियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे चांदी वायदा कीमतों में तेजी आई। वैश्विक स्तर पर, न्यूयार्क में चांदी का भाव 1.29 प्रतिशत की तेजी के साथ 28.64 डालर प्रति औंस हो गया।