ब्रेकिंग
कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज

चमकती त्वचा के लिए डिटॉक्स मास्क है जरूरी

निखरी स्किन के चेहरे को बेहतरीन तरीके से डिटॉक्स करना जरूरी है। इसके लिए आप होममेड फेस मास्क तैयार कर सकते हैं। ये सभी फेस पैक थके हुए, सुस्त और रूखे चेहरे से छुटकारा दिलाने में मदद करेंगे। 1) स्ट्रॉबेरी फेस मास्क – इसे फेस पैक को बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी को मैश करें और उनमें 1 चम्मच दही, शहद, 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं।इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनटों के बाद ठंडे पानी से धोएं।ये आपके स्किन पोर्स को साफ और कसता है। इसके अलावा आपका चेहरा फ्रेश फील करता है।
2) केले का फेस मास्क – इसे बनाने के लिए एक केले को मैश करके उसमें 1 छोटी चम्मच शहद और 2 छोटी चम्मच क्रीम मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट तक सूखने दें। फिर चेहरे को साफ करें।ये स्किन से खोई हुई नमी को वापस लाने में मदद करेगा।
3) टमाटर और शहद मास्क – इसे बनाने के लिए 2 चम्मच टमाटर के रस में 1 चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं।इसे 20 से 25 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर चेहरे को साफ करें।ये मुंहासे, ब्लैकहैड या ऐसी ही अन्य स्किन संबंधी समस्याएं होती हैं, उन्हें इस मास्क से काफी फायदा हो सकता है।
4) अंगूर डिटॉक्स मास्क – बिना बीज वाले अंगूरों के रस को थोड़े से आटे में मिलाकर गाढ़ा होने तक पेस्ट बना लें। इसमें एक चौथाई चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं।इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें और स्किन को मॉइस्चराइज करें।ये दाग-धब्बों को कम करने और स्किन को कसने के साथ-साथ आपके चेहरे को डिटॉक्स करने का एक शानदार तरीका है।