ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज हुई इतनी बढ़ोतरी, जानें अपने शहर का रेट

नई दिल्‍ली। तेल कंपनियों ने शुक्रवार को Petrol और Diesel के रेट फिर बढ़ा दिए। इससे पेट्रोल जहां 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इससे दिल्ली में पेट्रोल 94.76 रुपये प्रति लीटर पर चला गया और डीजल भी छलांग लगाकर 85.66 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

बाकी शहरों के भाव

मुंबई में 1 लीटर पेट्रोल जहां 100.98 रुपए हो गया है, वहीं डीजल 92.99 रुपए प्रति लीटर चल रहा है। चेन्‍नै में पेट्रोल 96.23 रुपए प्रति लीटर चल रहा है। वहीं डीजल 90.38 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 94.75 रुपए प्रति लीटर है जबकि डीजल 88.51 रुपए प्रति लीटर है।

ठाणे में पहले से पेट्रोल 100 के पार

मुंबई अकेला ऐसा शहर नहीं है, जिसने पेट्रोल के 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कराया। ठाणे कुछ दिनों पहले इस मुकाम पर पहुंच गया था, जबकि राजस्थान (जयपुर सहित), मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ अन्य शहर, जहां देश में ऑटो ईंधन पर वैट का उच्चतम स्तर है, पहले से ही बीते कई साल से सामान्य पेट्रोल को 100 रुपये प्रति दिन लीटर से ज्‍यादा पर बेच रहे हैं।

प्रीमियम पेट्रोल पहले से महंगा

जनवरी और फरवरी में खुदरा दरों में बढ़ोतरी से प्रीमियम पेट्रोल की कीमतें पहले ही शहर और देश के अन्य हिस्सों में 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं। वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें फिर से बढ़कर लगभग 71 डॉलर प्रति बैरल हो गई हैं। ओएमसी को कीमतों में कुछ और समय के लिए संशोधन करना पड़ सकता है।

रोज 6 बजे तय होते हैं भाव

Petrol-Diesel की कीमतें रोज सुबह 6 बजे तय होती हैं। इनके दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और दूसरी खर्चे जोड़ने के बाद यह दोगुने के करीब पहुंच जाते हैं। विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है।

तेल की कीमत में बदलाव

Petrol Diesel का रेट SMS के जरिए भी जान सकते हैं। दिल्ली की कीमत जानने के लिए इंडियन ऑयल के ग्राहक मैसेज बॉक्स RSP 102072 (RSP Dealer Code of Petrol Pump) टाइप करें और इसे 9224992249 नंबर पर भेज दें। इसी तरह, मुबंई RSP 108412, कोलकाता RSP 119941 और चेन्नै के लिए RSP 133593 टाइप कर इसे 9224992249 नंबर पर भेज दें। SMS के जरिए आपको ताजा रेट मिल जाएंगे।