Jain
ब्रेकिंग
प्लॉट खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा और होगा भरपूर लाभ कर्ज से मुक्ति के लिए आजमाएं वास्तु शास्त्र से जुड़े उपाय भगवान कृष्ण से सम्बंधित 13 खास मंदिर 14 घंटे रेस्क्यू चलने के बावजूद 17 लोगों को नहीं खोज सके; घाटों पर गोताखोर तैनात जहां सीएम मनाएंगे अमृत महोत्सव, वहां कलेक्टर-आईजी ट्रैक्टर से पहुंचे भाद्रपद माह में जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे कई बड़े त्योहार घर में इस जगह पर रखें फेंगशुई ड्रैगन, सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार और बरसेगा धन इन लॉकेट को पहनने के जानें फायदे और नुकसान, धारण करने के जानें नियम सुबह से खिली है तेज धूप; जुड़ने लगे हैं गंगा के घाट अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में सुनेंगे शिकायतें

जलभराव से निपटने बड़े नालों की सफाई में जुटा निगम

जगदलपुर। बारिश में नालियों के चोक होने तथा जलभराव के हालात से निपटने के लिए निगम द्वारा बड़े नालों की सफाई करवाई जा रही है। सफाई अभियान में फोकस किया जा रहा है, ताकि पानी की उचित निकासी की हो सके।

ज्ञात हो कि बारिश के सीजन में शहर में जलभराव की पुरानी समस्या रही है। इस वर्ष महापौर तथा आयुक्त के द्वारा ऐसे स्थलों का पूर्व सर्वे करवाकर बड़े नालों की चरणबद्ध सफाई करवाई जा रही है।

मशीनों से लेकर अपने कर्मचारियों के साथ संसाधनों को लगाकर निगम शहर के सभी नालों की से कचारा उठवा रहा है। बारिश के पानी की उचित निकासी के लिए लोगों से अपील की जा रही है कि वे कचरा व पालीथीन नालियों में न डालें। महापौर सफीरा साहू ने बताया शहर के मुख्य मार्गों के साथ सभी वार्डो के बडे व छोटे नालों के सफाई का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। पोकलेन व जेसीबी मशीन के द्वारा सभी चिन्हित नालियों की सफाई की जा रही है।

साथ ही वार्डो मे भी सफाई कर्मचारियों को तैनात किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर के अधिकतर बड़ी नालियों की सफाई की जा चुकी है। यह अभियान लगातार जारी है। बारिश मे जलभराव के चलते लोगों को समस्या ना हो इस पर निगम प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। सफाई व्यवस्था पर लगातार मानिटरिंग रखी जा रही है।

बारिश से पहले नाली व नालों की सफाई हुई तेज

शहर में पहली बारिश के साथ ही छोटी नालियों में भराव को देखते हुए बड़े नालों की सफाई निगम ने शुरू कर दी है। महापौर सफीरा साहू ने शहर के सभी बड़े नालों को पहले सफाई करने और इसके बाद छोटी नालियों को साफ करने अमले को कहा है। मालूम हो कि बारिश में पानी के ठहराव से लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

गत वर्ष हाउसिंग बोर्ड के निचले इलाके और धरमपुरा मार्ग के नाले को सही करने के बाद जलभाव पर काफी हद तक नियंत्रण किया गया है। वर्तमान में भी जेसीबी से नालों को साफ किया जा रहा है। शहर के मुख्य मार्गों, वार्डो के बडे व छोटे नालो का सफाई कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है । सफाई व्यवस्था की लगातार मानिटरिंग की जा रही है।