ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

जलभराव से निपटने बड़े नालों की सफाई में जुटा निगम

जगदलपुर। बारिश में नालियों के चोक होने तथा जलभराव के हालात से निपटने के लिए निगम द्वारा बड़े नालों की सफाई करवाई जा रही है। सफाई अभियान में फोकस किया जा रहा है, ताकि पानी की उचित निकासी की हो सके।

ज्ञात हो कि बारिश के सीजन में शहर में जलभराव की पुरानी समस्या रही है। इस वर्ष महापौर तथा आयुक्त के द्वारा ऐसे स्थलों का पूर्व सर्वे करवाकर बड़े नालों की चरणबद्ध सफाई करवाई जा रही है।

मशीनों से लेकर अपने कर्मचारियों के साथ संसाधनों को लगाकर निगम शहर के सभी नालों की से कचारा उठवा रहा है। बारिश के पानी की उचित निकासी के लिए लोगों से अपील की जा रही है कि वे कचरा व पालीथीन नालियों में न डालें। महापौर सफीरा साहू ने बताया शहर के मुख्य मार्गों के साथ सभी वार्डो के बडे व छोटे नालों के सफाई का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। पोकलेन व जेसीबी मशीन के द्वारा सभी चिन्हित नालियों की सफाई की जा रही है।

साथ ही वार्डो मे भी सफाई कर्मचारियों को तैनात किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर के अधिकतर बड़ी नालियों की सफाई की जा चुकी है। यह अभियान लगातार जारी है। बारिश मे जलभराव के चलते लोगों को समस्या ना हो इस पर निगम प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। सफाई व्यवस्था पर लगातार मानिटरिंग रखी जा रही है।

बारिश से पहले नाली व नालों की सफाई हुई तेज

शहर में पहली बारिश के साथ ही छोटी नालियों में भराव को देखते हुए बड़े नालों की सफाई निगम ने शुरू कर दी है। महापौर सफीरा साहू ने शहर के सभी बड़े नालों को पहले सफाई करने और इसके बाद छोटी नालियों को साफ करने अमले को कहा है। मालूम हो कि बारिश में पानी के ठहराव से लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

गत वर्ष हाउसिंग बोर्ड के निचले इलाके और धरमपुरा मार्ग के नाले को सही करने के बाद जलभाव पर काफी हद तक नियंत्रण किया गया है। वर्तमान में भी जेसीबी से नालों को साफ किया जा रहा है। शहर के मुख्य मार्गों, वार्डो के बडे व छोटे नालो का सफाई कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है । सफाई व्यवस्था की लगातार मानिटरिंग की जा रही है।