ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

MCX पर चढ़े सोने के भाव, आज इस रेट मिल रही कीमती धातु

नई दिल्‍ली। Gold को लेकर निवेशक कम उत्‍साहित हैं। हालांकि MCX में बुधवार को gold ka rate पहले के मुकाबला ज्‍यादा बोला गया। खबर लिखे जाने तक इसका रेट 47073 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा था। वहीं चांदी भी 269 रुपए ऊपर 67784 रुपए प्रति किलो चल रही थी। उधर, दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना 45 रुपये की मामूली तेजी के साथ 46,213 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था। जबकि सोमवार को सोना 46,168 रुपये पर बंद हुआ था। इसके विपरीत चांदी 86 रुपये की गिरावट के साथ 66,389 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। पिछले दिन बंद भाव 66,475 रुपये था।

HDFC सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल की मानें तो सोमवार रात अमेरिकी बाजार में सोने में आये सुधार और रुपये की विनिमय दर में नरमी के असर से दिल्ली में 24 कैरेट सोना 45 रुपये तेज रहा।

विनिमय बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे कमजोर होकर 74.20 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,778 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा था जबकि चांदी 25.84 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित थी।

उधर, MCX में कमजोर हाजिर मांग के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को घटाया जिससे स्थानीय वायदा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 94 रुपये की हानि के साथ 46,980 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। एक्सचेंज में अगस्त महीने की डिलिवरी के लिये सोने की कीमत 94 रुपये यानी 0.2 प्रतिशत की हानि के साथ 46,980 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई। इसमें 10,734 लॉट के लिये कारोबार हुआ।

बाजार विश्लेषकों ने सोना कीमतों में गिरावट आने का कारण कारोबारियों द्वारा अपने सौदों की कटान करने को बताया। बाजार विश्लेषकों ने सोना कीमतों में गिरावट आने का कारण कारोबारियों द्वारा अपने सौदों की कटान करने को बताया। वैश्विक स्तर पर न्यूयार्क में सोने की कीमत 0.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,779.70 डॉलर प्रति औंस रह गई।