ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

दिग्गज टेक कंपनी Google की भारत में होगी जांच, लगे ये गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली। कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) ने दिग्गज टेक कंपनी के खिलाफ जांच के आदेश दिये हैं। Google पर आरोप है कि उसने भारत के एंड्राइड बेस्ड टेलिविजन मार्केट में गलत तरीके से कारोबार किया है, जो कि एंट्री ट्रस्ट कानून का उल्लंघन है। CCI ने 22 जून के अपने आदेश में फौरी तौर पर Googe को भारतीय एंट्री ट्रस्ट रेगुलेशन का दोषी पाया है और डायरेक्टर जनरल को मामले में जांच के आदेश दिये हैं। Google के खिलाफ पेमेंट ऐप और एंड्राइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के गलत इस्तेमाल की शिकायत CCI से की गई है।

Google पर लगे ये आरोप 

इस मामले में एंटी ट्रस्ट के वकील क्षितिज आर्य ने एक शिकायत दर्ज की थी। दरअसल पुरुषोत्तम आनंद नाम के एक व्यक्ति ने पिछले साल मई माह में आरोप लगाया था कि Google एंड्राइड टीवी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाली कंपनियों को Google के साथ एक लाइसेंस साइन करना होता है, जो उन्हें Google की प्रतिद्वंदी कंपनियों के साथ कारोबार करने से रोकता है। यह स्मार्ट टीवी के साथ समार्टफोन और अन्य डिवाइस पर भी लागू होता है। इससे टेलिविजन मैन्युफैक्चरिंग करने वाली कंपनियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। Google की इस तरह की लाइसेंसिंग प्रक्रिया से मार्केट में कंपटीशन खत्म होने का आरोप है

भारतीय स्मार्ट टीवी मार्केट में Google का दबदबा 

Google ने सबी तक के आरोपों को खारिज किया है। Google के मुताबिक भारत में स्मार्ट टीवी मार्केट में फ्री लाइसेंसिंग उपलब्ध है। Google की मानें, तो उसे खुद भारतीय मार्केट में पहले से स्थापित टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ रही है। बता दें कि Google का भारतीय स्मार्ट टीवी मार्केट में सबसे ज्यादा 65% मार्केट शेयर है। Counterpoint रिसर्च के मुताबिक साल 2019 में दुनियाभर में करीब 8 मिलियन से ज्यादा स्मार्ट टीवी की बिक्री हुई है। स्मार्ट टीवी, वाई-फाई इनेबल्ड टीवी के साथ स्ट्रीमिंग सर्विस में काफी ग्रोथ दर्ज की जा रही है। स्मार्ट टीवी की बात करें, तो दुनियाभर में बिकने वाले 5 में से स्मार्ट टीवी Google के एंड्राइड बेस्ड सिस्टम पर आधारित होते हैं।