ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

एनएसयूआइ प्रदेश अध्यक्ष के लिए दिल्ली में हुआ साक्षात्कार, संभाग से तनमीत ने दिया जवाब

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में एनएसयूआइ प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति होनी है। शनिवार को इसके लिए दिल्ली में साक्षात्कार हुआ। 14 उम्मीदवारों ने इसमें भाग लिया था। बिलासपुर संभाग से एकमात्र तनमीत छाबड़ा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष निरज कुंदन एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी विशाल चौधरी के सवालों का जवाब दिया। कोरोना संक्रमण के बीच समाज में योगदान और भविष्य की योजनाओं पर फोकस था।

छत्तीसगढ़ में माहांत तक एनएसयूआई के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है। दिल्ली में साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। प्रदर्शन के आधार पर अब सूची तैयार की जाएगी। साक्षात्कार में बिलासपुर संभाग से केवल एनएसयूआई के वर्तमान जिलाध्यक्ष तनमीत छाबड़ा ने भाग लिया था। जबकि अन्य उम्मीदवारों में भावेश शुक्ला, पूर्णानंद साहू, निखिलकांत साहू, अमित शर्मा, चमन साहू, नीरज पांडेय और आदित्य सिंह का नाम शामिल था।

प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी का रास्ता आसान भी नहीं है। भले ही तनमीत 21 वर्षों से एनएसयूआई में रहकर सेवा कर रहे हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि अब तक ज्यादातर प्रदेश अध्यक्ष रायपुर या भिलाई के नाम रहा। यही कारण है कि ग्रामीण व आदिवासी अचंल में एनएसयूआई की पकड़ उतनी अच्छी नहीं है।

उम्मीदवारों ने दिखाई एकजुटता

दिल्ली में साक्षात्कार के दौरान उम्मीदवारों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया। किसी तरह की विवाद की स्थिति नहीं रही। उत्साह पूर्ण माहौल में साक्षात्कार लिया गया। प्रत्येक उम्मीदवार को 15 मिनट का समय दिया गया था। ज्यादातर सवाल यही पूछा गया कि कोरोना काल में समाज के प्रति योगदान क्या था।

भविष्य में यदि अध्यक्ष बना दिया जा तो लक्ष्य क्या होगा। विद्यार्थियों की मूल समस्याएं अभी क्या है। इंटरनेट में सक्रियता के साथ फाइलों की जांच की गई। हालांकी सभी उम्मीदवारों ने अपना जबरदस्त रिपोर्ट पेश किया है। इसलिए कांटे की टक्कर देखने को मिलेगा।