ब्रेकिंग
जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदी रिहा भारतीय वायुसेना में शामिल हुए हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर 'प्रचंड' छत्तीसगढ़: कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल नशे का इंजेक्शन लगाकर गिरते-गिरते अपने मोटरसाइकिल तक पहुंचा युवक, सीधा खड़ा भी नहीं हो पाया पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi कुम्हारी हत्याकांड पर सियासी बवाल युवती को पता चलने पर धमकाया, हिंदूवादी संगठन ने युवक की पिटाई की दुर्गोत्सवऔर दशहरा उत्सव मनाने ट्रैफिक पुलिस ने बनाया प्लान, शाम 5 बजे से रात दो बजे तक रूट रहेगा डायवर्ट महिलाओं ने की 18 किलोमीटर पैदल यात्रा, मां जालपा को ओढाई 72 मीटर लंबी चुनरी MP की सबसे लंबी मोहनिया सुरंग बनकर तैयार, जाने क्या है, खासियत

पकड़ी गई पानी चोरी, निगम ने किया टुल्लू पंप जब्त

भिलाई। निगम भिलाई में शुक्रवार को पानी चोरी पकड़ी गई। पानी टुल्लू पंप से चोरी किया जा रहा था। लो प्रेशर की शिकायत पर भिलाई निगम आयुक्त ने छापेमारी की। भिलाई निगम के कर्मचारियों ने दो टुल्लू पंप जब्त किया।

बता दें कि भिलाई निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे सुबह निरीक्षण के लिए राधिका नगर वार्ड-4 पहुंचे थे। उन्होंने घंटे भर तक गली-मोहल्लों में सफाई और पेयजल को लेकर वार्ड का दौरा किया। हर गली में पहुंचकर सफाई देखी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एक स्थल पर नाली से पानी ओवरफ्लो होते देखा, जिसके कारण पानी सड़क पर बह रहा था। उन्होंने उपस्थित उप अभियंता आलोक पसीने को नाली को संधारण कर ठीक करने के निर्देश दिए। वहीं कुछ लोगों के द्वारा नल से पानी भरने के बाद खुला छोड़ दिया गया था। इस पर जोन के अधिकारियों को वाटर मीटर लगाने एवं नल के उपयोग के पश्चात बंद करने व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

रहवासियों को भी नल के उपयोग के पश्चात बंद करने की समझाइश दी गई। आयुक्त ने पेयजल को लेकर रहवासियों से फीडबैक लिया, पानी के प्रेशर की जानकारी ली। रहवासियों ने बताया कि पानी मिल रहा है। वहीं जब कुछ दूर आगे राहुल मेडिकल के पास आयुक्त पहुंचे तो उन्होंने देखा कि घर मालिक कांति वर्मा एवं राजू मरकाम के द्वारा मोटर पंप के माध्यम से पानी को अवैध रूप से खींचकर अपने घरों में भर रहे थे।

निगम कर्मियों ने दोनों टुल्लू पंप को जब्त किया गया। बता दें कि मोटर पंप लगाकर अवैध रूप से पानी खींचने के कारण अन्य दूसरे घरों में पानी का प्रेशर कम हो जाता है और कई घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता, इन्हीं सब कारणों से भिलाई निगम क्षेत्र में सुबह 1 घंटे विद्युत की कटौती की जा रही है।