ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

CNG, PNG के दाम में बढ़ोतरी, जानिए क्या हो गए हैं नए दाम

नई दिल्ली। महानगर गैस लिमिटेड ने सोमवार को CNG और PNG के खुदरा मूल्य में तत्काल प्रभाव से 2 रुपये की वृद्धि की।  दरअसल, केंद्र द्वारा पिछले सप्ताह घोषित घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस की कीमतों में 62 फीसद की भारी वृद्धि के बाद यह इजाफा हुआ है। MGL ने एक बयान में कहा कि आपूर्ति पक्ष की लागत में भारी वृद्धि को देखते हुए कंपनी CNG के आधार मूल्य में 20 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू PNG में 2 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि कर रही है।

re-gasified liquefied प्राकृतिक गैस की कीमत में ऐतिहासिक ऊंचाई पर जाने के बाद एमजीएल ने कहा कि गैस की खरीद की लागत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। मुंबई और उसके आसपास CNG और घरेलू PNG के सभी टैक्स को शामिल करते हुए बदलाव मूल्य स्लैब 1 ग्राहकों के लिए क्रमशः 54.57 रुपये/किलोग्राम और 32.67 रुपये/एससीएम और स्लैब 2 ग्राहकों के लिए 38.27 रुपये/एससीएम होगा। नई कीमतों पर भी सीएनजी पेट्रोल के मुकाबले 65 फीसद और डीजल के मामले में 44 फीसद सस्ता है। घरेलू पीएनजी एलपीजी के मुकाबले 34 फीसद सस्ता है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार को क्रमशः 25 और 30 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई। दिल्ली में पेट्रोल का भाव 102.39 रुपये से बढ़कर 102.64 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। डीजल का रेट भी 90.77 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 91.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। मुंबई में भी पेट्रोल का रेट 108.67 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। शहर में डीजल की कीमत 98.80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें ज्यादा हैं, इस वजह से भारत जैसे देशों को फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। एक महीने पहले जहां कच्चे तेल का दाम 72 डालर प्रति बैरल था वहीं सोमवार को यह बढ़कर 79 डालर प्रति बैरल हो गया।