ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

एयर इंडिया के बाद रतन टाटा की झोली में एक और घाटे वाली सरकारी कंपनी, टाटा जल्द करेगी टेकओवर

एयर इंडिया के बाद एक और सरकारी कंपनी टाटा ग्रुप की कोई होने वाली है। टाटा ग्रुप इसी चालू वित्त वर्ष तिमाही में इसका टेकओवर अपने हाथों में ले लेगी। इसकी जानकारी टाटा स्टील ने दी है।

एयर इंडिया के बाद एक और सरकारी कंपनी की बागडोर टाटा ग्रुप संभालने वाली है। टाटा स्टील (Tata steel) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) एवं प्रबंध निदेशक (MD) टी वी नरेंद्रन ने मंगलवार शाम  को कहा कि कंपनी नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) का अधिग्रहण चालू तिमाही के अंत तक पूरा कर लेगी। टाटा स्टील के लिए एनआईएनएल का यह अधिग्रहण एक बड़े उत्पाद परिसर को तैयार करने की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। बता दें कि एनआईएनएल चार सीपीएसई और ओडिशा सरकार के दो राज्य सार्वजनिक उपक्रमों का जॉइन्ट वेंचर है।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में पूरी होगी प्रोसेस नरेंद्रन ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘एनआईएनएल का अधिग्रहण चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में पूरा हो जाएगा और हम अपने उच्च मूल्य वाले खुदरा व्यापार के विस्तार को बढ़ावा देने के लिए इसे तेजी से बढ़ाएंगे।’’ गौरतलब है कि टाटा स्टील ने 31 जनवरी को ओड़िशा की इस्पात विनिर्माता कंपनी एनआईएनएल की 12,100 करोड़ रुपये में 93.71 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीने के लिए बोली जीतने की घोषणा की थी।

कंपनी के ऊपर भरी कर्ज और देनदारियां एनआईएनएल का कलिंगनगर, ओडिशा में 1.1 एमटी की क्षमता वाला एक इंटीग्रेटेड  स्टील प्लांट है। कंपनी भारी घाटे में चल रही है और संयंत्र 30 मार्च, 2020 से बंद है। कंपनी पर पिछले साल 31 मार्च को ₹6,600 करोड़ से अधिक का भारी कर्ज और देनदारियां हैं, जिसमें प्रमोटरों (₹4,116 करोड़), बैंकों (₹1,741 करोड़), अन्य लेनदारों और कर्मचारियों का भारी बकाया शामिल है। 31 मार्च 2021 तक कंपनी की संपत्ति नेगेटिव ₹3,487 करोड़ और संचित घाटा ₹4,228 करोड़ था।