ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

11वीं किस्त पाने के लिए अपना ई-केवाईसी करें पूरा, जानें- घर बैठे कैसे कराएं e-KYC

PM Kisan Samman Nidhi Yojna : 11वीं किस्त पाने के लिए ई-केवाईसी पूरा करना जरूरी है. आप घर बैठे अपना ई-केवाईसी पूरा कर सकते हैं. ई-केवाईसी करने की आखिरी तारीख 31 मई 2022 है.

PM Kisan Nidhi Yojna: देश भर के किसानों की आर्थिक मदद के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) भी शामिल है. इस योजना के तहत देश में हर साल करोड़ों किसानों को 6,000 रुपये का भुगतान किया जाता है. राशि सीधे उनके बैंक खातों में तीन किस्तों के तौर पर 2000 रुपये भेजी जाती है. अब किसानों को अपनी 11वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं

लेकिन किसानों के लिए यह जानना जरूरी है कि अगर उन्होंने अब तक अपना ई-केवाईसी पूरा नहीं किया है, तो उन्हें उनकी 11वीं किस्त नहीं मिलेगी. ई-केवाईसी पूरा करने में आपकी मदद करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं.

ई-केवाईसी पोर्टल

पहले किसान पोर्टल पर सेवा ई-केवाईसी को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था, और लोगों को अपने निकटतम कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना केवाईसी पूरा करने के लिए कहा गया था

लेकिन अब यह सुविधा फिर से आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है और आप घर बैठे अपना ई-केवाईसी पूरा कर सकते हैं. ई-केवाईसी करने की आखिरी तारीख 31 मई 2022 है.

कैसे कराएं ई-केवाईसी:

ई-केवाईसी पूरा करने के लिए कदम पीएम किसान योजना के आधिकारिक पोर्टल https://pmkisan.gov.in/ पर जाएं.होमपेज पर ‘किसान कॉर्नर’ पर क्लिक करें और फिर ‘ई-केवाईसी’ विकल्प चुनें.एक नया पेज दिखाई देगा, आपको अपने आधार कार्ड की जानकारी भरनी होगी और फिर सर्च टैब पर क्लिक करना होगा.इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) भेजा जाएगा.ओटीपी दर्ज करें और ‘ओटीपी सबमिट करें’ पर क्लिक करें. आपका ई-केवाईसी पूरा हो जाएगा.