ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

एफडी में गाढ़ी कमाई रखने वालों के लिए खुशखबरी! Axis Bank ने एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाने का किया ऐलान

Axis Bank FD Rates: एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. एक्सिस बैंक के एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी का फैसला 12 मई 2022 से ही लागू हो गया है.

Axis Bank Hikes Interest Rates On FD: बैंक एफडी में गाढ़ी कमाई जमा रखने वालों के लिए खुशखबरी है. निजी क्षेत्र की एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट्स ( Fixed Deposits) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. एक्सिस बैंक के एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी का फैसला 12 मई 2022 से ही लागू हो गया है. एक्सिस बैंक 7 दिनों से लेकर 10 वर्ष के लिए टर्म डिपॉजिट ऑफर करता है. जिस पर अब 2.50 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी ब्याज मिलेगा.

जानिए कितने मिलेगा ब्याज2 करोड़ रुपये तक एक साल के अवधि वाले एफडी पर 4.75 फीसदी ब्याज मिलेगा. 2 साल के अवधि वाले एफडी पर 5.30 फीसदी, 3 से 5 साल के अवधि वाले एफडी पर 5.60 फीसदी और 5 से 10 साल के अवधि वाले एफडी पर 5.75 फीसदी ब्याज अब से मिलेगा.

सीनियर सिटीजन को मिलेगा ज्यादा ब्याजसीनियर सिटीजन को 2 करोड़ रुपये तक एक साल के अवधि वाले एफडी पर 5 फीसदी ब्याज मिलेगा. 2 साल के अवधि वाले एफडी पर 5.95 फीसदी, 3 से 5 साल के अवधि वाले एफडी पर 6.25 फीसदी और 5 से 10 साल के अवधि वाले एफडी पर 6.50 फीसदी ब्याज अब से मिलेगा. यानि सामान्य लोगों से 0.75 फीसदी ज्यादा.

 रेपो रेट और सीआरआर बढ़ने का असरआरबीआई ( RBI) के रेपो रेट ( Repo Rate) में 40 बेसिस प्लाइंट और सीआरआर ( Cash Reserve Ratio) में 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ोतरी करने के फैसले के बाद बैंक एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाने लगे हैं. बैंक से लोन लेने वालों के लिए भले ही ब्याज दरों में बढ़ोतरी महंगाई लेकर आई है. लेकिन एफडी के तौर पर अपनी जमा पूंजी बैंक में रखने वालों को ज्यादा रिटर्न मिलने वाला है.

बैंक एफडी पर बढ़ा रहे ब्याज दरेंआरबीआई के 4 मई को रेपो रेट बढ़ाने के फैसले के बाद से कई बैंक डिपॉजिट्स पर ब्याज दरें बढ़ा चुके हैं. जिसमें बंधन बैंक के अलावा कोटक महिंद्रा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक शामिल है. इन बैंकों ने अलग अलग अवधि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर रिटेल कस्टमर्स के लिए ब्याज दरें बढ़ाने का ऐलान किया है. कोटक महिंद्रा बैंक ने एफडी रेट्स में 390 दिनों के एफडी पर ब्याज दरों में 30 बेसिस प्वाइंट और 23 महीने वाले एफडी पर ब्याज दरों में 35 बेसिस प्वाइंटबढ़ाने का निर्णय लिया है. बंधन बैंक ने भी एक साल से 18 महीने के बीच के अवधि और 18 महीने से 2 साल के अवधि वाले एफडी पर ब्याज दरों में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया है. हालांकि ये शुरुआत है माना जा रहा है कि आने वाले समय में कई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट्स को आकर्षक बनाने के लिए ब्याज दरें बढ़ाने का निर्णय लेने वाले हैं.

कम रिटर्न के चलते म्यूचुअल फंड में बढ़ा निवेशदरअसल एफडी पर ब्याज दरें बीते कुछ वर्षों में काफी कम हो गई थी. जिसके चलते निवेशक बैंकों में पैसे डिपॉजिट रखने की बजाये जोखिम वाले रिटर्न जैसे म्यूचुअल फंड या फिर शेयर बाजार में बेहतर रिटर्न के लिए निवेश कर रहे थे. लेकिन फिलहाल भले ही आरबीआई ने रेपो रेट 40 बेसिस प्वाइंट बढ़ाया हो लेकिन आने वाले दिनों में इसके और बढ़ाये जाने की संभावना है. ऐसे में आने वाले दिनों में फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर ब्याज दरें बढ़ने के आसार हैं.